कुदरी में नल जल योजना फेल, पीने की पानी के लिए 3 महीने से ग्रामीण परेशान, जिम्मेदार कौन ?

शहडोल, अनुपपुर, एस के मिनोचा। जयसिंहनगर तहसील के ग्राम पंचायत कुदरी में लोगों को पीने के लिए साफ पानी नहीं मिल रहा है। पंचायत परिसर में लगा पानी का पंप खराब हो गया है, जिसके चलते लोगों के घरों में पीने का पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। कुदरी ग्रामवासी पिछले तीन महीनों से इस समस्या से जूझ रहे हैं। इस मामले को लेकर कल यानि मंगलवार को समाजसेवी कैलाश कुमार ने कुछ ग्रामवासियों के साथ मिलकर कुदरी पंचायत में जाकर सचिव को लिखित शिकायत दी है।

ग्रामीण का क्या कहना हैं ?

हमें पंचायत की तरफ से पिछले कई महीनों से पीने के पानी की कोई स्थाई ब्यवस्था नही मिली है और हमारे द्वारा इसकी जानकारी सचिव और पंचायत के पदाधिकारी को भी दी गई हैं।

Read More : MP : सरकारी वेतन भी इस शिक्षक को पड़ा कम, बेच डाली स्कूल की पुस्तकें, ग्रामीणों ने पकड़ा रंगे हाथ

 

पंचायत सचिव

पंचायत सचिव गुलाब सिंह ने बताया कि हमारे पास पंप को ठीक कराने के लिए फंड नहीं है अगर ग्रामीण कुछ आर्थिक मदद करेंगे तो इस समस्या को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा। ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या पंप के मेंटेनेंस की जिम्मेदारी ग्राम पंचायत की है या ग्रामीणों की।

कैलाश कुमार अहिरवार

इस मामले को लेकर समाजसेवी कैलाश कुमार का कहना है कि पंप को ठीक कराने की जिम्मेदारी पंचायत और जिम्मेदार पदाधिकारियो की है ना कि ग्रामवासियों की और पंचायत के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ महीनों में पीने के पानी का एक बूंद भी नही मिल रहा है, जिससे उन्हें भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button