Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG : राजधानी में होगा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अखिल भारतीय आयोजन...

vishal kumar
3 Aug 2022 9:32 AM GMT
CG : राजधानी में होगा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अखिल भारतीय आयोजन...
x

रायपुर। CG राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी स्थित मंगल भवन में 9 व 10 अगस्त को दो दिवसीय अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का आयोजन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में देशभर के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उनके परिजनों के आने संभावना जताई जा रही है। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के वंशज …

रायपुर। CG राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी स्थित मंगल भवन में 9 व 10 अगस्त को दो दिवसीय अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का आयोजन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में देशभर के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व उनके परिजनों के आने संभावना जताई जा रही है। झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के वंशज भी इस कार्यक्रम में आने वाले हैं।

इस कार्यक्रम को लेकर आज मोतीबाग स्थित प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता आयोजित की गई। जिसमें संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मुरली मनोहर खण्डेलवाल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम उद्देश्य आज युवकों को छत्तीसगढ़ व देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से रु-ब-रु कराना है। यह कार्यक्रम दो दिवस का होगा। इसमें चार अलग-अलग सेशन में कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। चौथे सेशन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि होंगे।

उन्होंने बताया कि इस तरह के आयोजन प्रदेश में प्रतिवर्ष किया जाता है। यह कार्यक्रम अगस्त माह में ही किया जाता है। इसे अगस्त क्रांति की याद में किया जाता है।

Next Story