Special Story : भावना वेस्ट बोतलों को दे रही नई पहचान, बोतल आर्ट लोगों के लिए बन रहा आकर्षण का केंद्र…

 

रायपुर, आदिति जायसवाल। Special Story लॉकडाउन के दौरान लोगों ने डलगोना कॉफी से लेकर रील्स बनाने में कड़ी मेहनत की, इसी बीच ऐसे भी कई लोग है जिन्होंने अपने आसपास की चीज़ों को अलग नजरिए से देखा। उन्ही में से एक है राजधानी की भावना काशी, जो खराब और सड़कों पर पड़े हुए बोतलों को सजाकर एक खूबसूरत आकार देती है।

टीसीपी 24 न्यूज से खास बातचीत में भावना काशी ने बताया कि इन बोतलों को तैयार में उन्हें करीब 2 से 5 दिन का समय लगता है। जिससे खराब बोतल को खूबसूरत आकृति देकर उस पर चार चांद लग जाता है। वहीं इन बोतलों को सजाने के लिए वे बेकार पड़े सामानों का ही उपयोग करती है। भावना ने बताई कि अब तक वे 300 से ज्यादा बोतल को खूबसूरत आकार दे चुकी है। उनकी सजी हुई इन बोतलों की कीमत 1 हजार से शुरू होती है।

राजधानी के राजातालाब निवासी भावना काशी ने अपनी पढ़ाई एमपी में पूरी की, वह पहले टीचर भी रही है मगर कुछ कारणों से उन्होंने टीचिंग छोड़ अपनी कला पर सारी मेहनत की। इसी के साथ उनका यूट्यूब पर ” kashi home decor idea” नाम से चैनल भी बनाया है जिसमें अबतक 32.3K सब्स्क्राइबर है, चैनल पर कई वीडियों पर मिलियन्स वियूज़ भी मिले है।

इन यूट्यूब वीडियो की प्रोडक्शन में वीडियो को शूट करने से लेकर एडिट करने तक का काम खुद करती है। इस खुबसुरत और प्रेरणादाई कार्य के लिए पूरा परिवार उन्हें हमेशा सपोर्ट किया है।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button