Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

NMDC : एनएमडीसी किरन्दुल परियोजना ने हर घर तिरंगा अभियान का किया आगाज़, वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपा गया राष्ट्रीय ध्वज

viplav
2 Aug 2022 4:19 PM GMT
NMDC : एनएमडीसी किरन्दुल परियोजना ने हर घर तिरंगा अभियान का किया आगाज़, वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपा गया राष्ट्रीय ध्वज
x

किरन्दुल। NMDC भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी (NMDC) के किरन्दुल परियोजना द्वारा भारत सरकार की आज़दी का अमृत महोत्सव पहल के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया। इस मौके पर परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक विनय कुमार ने परियोजना के वरिष्ठ अधिकारियों को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा। वही उन्होंने सभी …

किरन्दुल। NMDC भारत के सबसे बड़े लौह अयस्क उत्पादक एनएमडीसी (NMDC) के किरन्दुल परियोजना द्वारा भारत सरकार की आज़दी का अमृत महोत्सव पहल के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया। इस मौके पर परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक विनय कुमार ने परियोजना के वरिष्ठ अधिकारियों को राष्ट्रीय ध्वज सौंपा।

वही उन्होंने सभी को इस वर्ष 13 से 15 अगस्त के दौरान अपने घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया। विनय कुमार ने संबोधित करते हुए आज़दी का अमृत महोत्सव पहल के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान का महत्व परियोजना के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ साझा किया ।

इस अवसर पर उप महाप्रबंधक ( कार्मिक ) बी . के . माधव ने राष्ट्रीय ध्वज के महत्व को बेहतर रूप से दिल में उतारने के लिए कवितांश के माध्यम से व्यक्त किया।

केसरिया बल भरने वाला सदा है सच्चाई

हरा रंग है हरी हमारी धरती है अंगड़ाई,

कहता है ये चक्र हमारा कदम नहीं रुकेगा

हिन्द देश का प्यारा झंडा ऊँचा सदा रहेगा,

शान नहीं ये झंडा है ये अरमान हमारा

ये बल पौरुष है सदियों का ये बलिदान हमारा,

हिन्द देश का ये झंडा घर घर में लहराएगा

हिन्द देश का प्यारा झंडा ऊँचा सदा रहेगा

कार्यक्रम के अंत में मुख्य महाप्रबंधक विनय कुमार ने एनएमडीसी परिवार से दोबारा आग्रह किया कि वह आगे बढ़कर अपने घरों पर तिरंगा फहराने में पूरे दिल से भाग लें।

viplav

viplav

    Next Story