Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Horoscope Today 3 August 2022 : इन राशि वालों को मल्टी नेशनल कंपनी में मिल सकती है नौकरी, जानिए कैसा रहेगा आपका दिन..... 

viplav
2 Aug 2022 5:17 PM GMT
Rashifal Today 17 August 2022
x

New Delhi : Horoscope Today 3 August 2022 समस्त 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। सभी ग्रहों के स्वामी ग्रह होते है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। आज के दिन …

Horoscope Today 30 July 2022

New Delhi : Horoscope Today 3 August 2022 समस्त 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। सभी ग्रहों के स्वामी ग्रह होते है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। आज के दिन भगवान गणेश की सच्चे मन से पूजने वाले भक्तों पर भगवान अवश्य कृपा बरसाते है।

बुधवार के दिन गणपति की पूजा करने से व्यक्ति संकट, रोग और दरिद्रता से मुक्ति पाता है। जानिए कैसे करें गणेश जी की पूजा। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाना काफी शुभ माना जाता है। इस दिन मंदिर या फिर घर पर ही स्थापित गणेश जी के चरणों में दूर्वा की 11 या 21 गांठ चढ़ा दें।

Read More : Horoscope Today 1 August 2022 : सावन के तीसरे सोमवार पर बन रहे तीन विशेष योग, कन्या, वृश्चिक और मीन राशि वालों की आय में होगी वृद्धि, जानिए अन्य जातकों का हाल….

मेष राशि- परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। शान्ति बनाये रखने का प्रयास करें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। आय की स्थिति में सुधार होगा। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान मिल सकता है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। माता से धन प्राप्ति हो सकती है। कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है।

वृष राशि- नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है। कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। सेहत के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। कुछ पुराने मित्रों से पुनः सम्पर्क हो सकते हैं। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे।

मिथुन राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। मन में नकारात्मकता का प्रभाव होगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुधार होगा।

कर्क राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। खर्चों की अधिकता से चिन्तित रहेंगे। माता से धन की प्राप्ति हो सकता है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है।

सिंह राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन हो सकता है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। बातचीत में संयत रहें। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि- दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव की सम्भावना बन रही है। मेहनत अधिक रहेगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। मन अशान्त रहेगा। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। अनावश्‍यक तनाव रहेगा।

Read More : Horoscope Today 2 August 2022 : वृष, मकर और धनु राशि को धन के मामले में रहना होगा सावधान! जानिए अपना राशिफल

तुला राशि- आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु आत्मसंयत भी रहें। परिवार का साथ मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। खर्चों में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति रहेगी। भाई-बहनों का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। आय वृद्धि के साधन विकसित होंगे। सुख-सुविधाओं का विस्तार होगा। शैक्षिक कार्यों में मनवांछित सफलता मिलेगी। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मित्रों से भेंट होगी।

वृश्चिक राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी।

धनु राशि- मन प्रसन्न रहेगा। सन्तान सुख में वृद्धि हो सकती है। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा पर खर्च बढ़ेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सुधार होगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी।

मकर राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अफसरों से सद्भाव बनाये रखें। सन्तान को कष्ट रहेगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। आय में कमी आएगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है।

कुंभ राशि- मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कारोबार से आय वृद्धि होगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाना हो सकता है। किसी प्रॉपर्टी से आय का स्रोत बन सकता है। मित्रों से भेंट होगी।

मीन राशि- मन परेशान हो सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का साथ मिलेगा। किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार में आपसी मनमुटाव हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। माता के स्वास्थ्‍य में सुधार होगा। पिता का साथ मिलेगा।

viplav

viplav

    Next Story