Cricket Story : क्रिकेट में हुआ अजूबा : ओपनिंग में उतरे एक बल्लेबाज ने जड़ दिया शतक, दूसरा रह गया शून्य पर नाबाद

Cricket Story

रायपुर। Cricket Story क्रिकेट के खेल को अनिश्चत्ताओं का खेल कहा जाता हैं। इसके कई प्रमाण रोजाना सामने आ ही जाते हैं। हाल ही में इसका तजा उदहारण इग्लैंड में खेले गए एक क्रिकेट मैच में देखने को मिला। ये मुकाबला क्रिकेट क्लब हॉर्शम और होर्ले सरे के बीच खेला गया। इस मैच में हॉर्शम के सलामी बल्लेबाज जो विलिस ने ताबड़तोड़ 44 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 11 चौके और 9 छक्के लगाए। जो विलिस ने छक्के से अपना शतक पूरा किया।

Read More : Cricket Story : ये है देश के सबसे Unlucky खिलाड़ी, सिर्फ एक मैच में मिला खेलने का मौका, घरेलू टूर्नामेंट्स में मचा चुके है धमाल

 

अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें कौन सी नई बात है कि एक ओपनर ने छक्के से अपना शतक पूरा दिया। दरअसल, असली खेल हुआ जो विलिस के साथ ओपनिंग में उतरे दूसरे सलामी बल्लेबाज अल्फ्रेड हैन्स के साथ। हेन्स अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे और दूसरे छोर पर विलिस ने छक्का जड़ते हुए अपना शतक पूरा कर लिया।

इस दौरान अल्फ्रेड हैन्स दूसरे छोर पर खड़े होकर विलिस की बल्लेबाजी का लुत्फ उठाते नजर आए। दिलचस्प है विलिस के शतक पूरा करने तक हैन्स अपना खाता भी नहीं खोल सके थे। दोनों के बीच 110 रनों की पार्टनरशिपर हुई जिसमें 103 रन अकेले विलिस के बल्ले से आये। हालांकि विलिस के शतक के बाद अल्फ्रेड हैन्स अपना खाता खोलने में कामयाब रहे और 24 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए जिसमें एक चौका भी शामिल था। इस मैच का परिणाम विलिस की पारी की बदौलत होर्ले सरे के हक में गया और टीम 7 विकेट से ये मुकाबला जीतने में कामयाब रही।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button