CG : किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए आसानी से पहुंचेगा पानी, खरला व्यपवर्तन योजना के नहर लाइनिंग पक्के कार्य हेतु 3 करोड़ से अधिक की राशि मंजूर

मनेन्द्रगढ़ एस के मिनोचा। CG ग्रामीण किसानों के हितों के लिए प्रदेश की संवेदनशील भूपेश सरकार पूरी तरह समर्पित है। खरला व्यपवर्तन योजना के नहर लाइनिंग कार्य हेतु सरकार ने बड़ी राशि मंजूर की है। नहर लाइनिंग का कार्य होने से यह किसानों के लिए वरदान साबित होगा। सिंचाई के लिए अब अन्नदाताओ को परेशान नहीं होना पड़ेगा और उन्हें पर्याप्त पानी मिलेगा। उक्त बातें सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त भरतपुर- सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने कही।

Read More : CG Crime : नारकोटिक्स एक्ट के मामले में फरार महिला गिरफ्तार, थाना कोतवाली की है निगरानी बदमाश…

 

बता दें कि विधायक कमरो की पहल पर राज्य शासन द्वारा विधानसभा अंतर्गत मनेंद्रगढ़ की खरला व्यपवर्तन योजना के नहर लाइनिंग पक्के कार्य एवं मिट्टी कार्य हेतु 3 करोड़ 18 लाख 48 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। नहर लाइनिंग का कार्य होने से ग्राम केलुआ, खरला, आमादमक, चरवाही, मौहरी, डोड़की, लक्ष्मीपुर के लगभग 5 हजार ग्रामीण लाभान्वित होंगे और पानी की बर्बादी रूक जाएगी। विधायकगुलाब कमरो ने कहा कि अब किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए आसानी से पानी पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार किसानों की हरसंभव मदद कर रही है।

वर्तमान में कृषकों की स्थिति में सुधार हुआ है। इधर विधायक के कारगर प्रयास से नहर लाइनिंग हेतु 3 करोड़ से अधिक की राशि सरकार द्वारा मंजूर किए जाने पर ग्रामीण किसानों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर समर्पित रहने वाले क्षेत्रीय विधायक गुलाब कमरो के प्रति हृदय से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के राज में डेढ़ दशक तक उनका केवल दोहन किया गया है, लेकिन वर्तमान भूपेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी किसान न्याय योजना सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं से उनके जीवन को उबारा है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button