CG : छ.ग. की पहली महिला लेफ्टिनेंट वंशिका पांडे को उनके निवास जाकर महापौर ने दी बधाई

विपुल कनैया, राजनांदगांव। CG भारतीय थल सेना में छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट बनने का गौरव हासिल कर संस्कारधानी राजनांदगांव का मान बढाने पर आज वंशिका पांडे को उनके जूनी हटरी स्थित निवास जाकर महापौर हेमा सुदेश देशमुख ने बधाई देते हुये उज्जवल भविष्य की कामना की।

महापौर देशमुख ने कहा कि राजनांदगांव को यहा की उपलब्धि के कारण पूर्व से ही संस्कारधानी कहा जाता है और आज के इस स्पर्धा के युग में शिक्षा सहित खेल एवं अन्य गतिविधियो में संस्कारधानी का नाम रोशन हो रहा है। सबसे बड़ी बात ये है कि महिलाओं ने हर क्षेत्र में सस्कारधानी का नाम रोशन कर रही है। इसी कडी में पांडे परिवार की लाडली बेटी वंशीका पांडे ने छत्तीसगढ़ की पहली महिला लेफ्टिनेंट बन संस्कारधानी में चार चांद लगाया है। यह हमारे राजनांदगांव के लिये बहुत बडी गौरव की बात है।

Read More : CG Job Alert : काम की तलाश कर रहे बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, अब मिल रहा ट्रेनिंग के साथ रोजगार भी, ऐसे करें अप्लाई…

महापौर देशमुख ने बताया कि बचपन से मेद्यावी छात्रा बालभारती स्कूल, युगांतर पब्लिक स्कूल में पढ़ाई कर ज्ञान गंगा इंजिनियरिंग कालेज सें इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और भोपाल के राजीव गांधी औद्योगिम यूनिवसिटी में मेरिड लिस्ट में प्रथम स्थान रही तथा वंशिका ने मेकनिकल इंजीनियरिंग में पूरे देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया। साथ ही एसएससी की परीक्षा में 18 हजार परीक्षार्थियों के बीच चयनित हुई और सेना के इंटरव्यूह के लिये बुलाया गया, इंटरव्यूह और मेडिकल टेस्ट के बाद ट्रेनिंग के लिये चैन्नयी के आफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी भेजा गया, सफलतापूर्वक ट्रेनिंग के पश्चात 30 जुलाई को अकादमी में आयोजित पासिंग आउट परेड में सेना के उच्चाधिकारियों के बीच अकादमी के अन्य सफल उम्मीदवारों के साथ वंशिका पांडे को मार्च पास्ट और गोलियों के बीच अधिकारियों ने कमीशन प्रदान किया।

Read More : CG News : घर-घर फहरेंगे महिला समूहों के बनाये तिरंगे, 8 दिनों में 60 हजार झंडे बनाने का लक्ष्य, कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने अभियान को सफल बनाने की अपील भी की

 

उन्होंने कहा कि जूनी हटरी निवासी अजय पांडे की पुत्री एवं पूर्व महापौर स्व. श्री विजय पांडे की भतीजी ने लेफ्टिनेंट बन अपने परिवार, नगर, जिला सहित छत्तीसगढ़ को गौरान्वित किया है। आज उनके निवास आकर उनके परिवार सहित वंशिका को बधाई देने में अलग खुशी मिल रही है। मै इनके उज्जवल भविष्य की कामना करती हूूॅ। इस अवसर पर एम.आई.सी. मेम्बर संतोष पिल्ले, गणेश पवार, पार्षद ऋषि शास्त्री व संजय रजक,पार्षद प्रतिनिधि संचिन टुरहाटे ने भी वंशिका पांडे को बधाई दी।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button