बीमारी या भूत-प्रेत का साया: इस स्कूल में अचानक जोर-जोर से चीखने लगी छात्राएं, वीडियो देख आपके भी उड़ जाएंगे होश

SHOCKING

 

देहरादून। SHOCKING उत्तराखंड के बागेश्वर जनपद से एक हैरान कर देने वाला वाकिया सामने आया है। जिसे देख हर कोई हैरान होने पर मजबूर हो जाएगा। यह के कन्या स्कूल में बीते दो दिनों से कुछ छात्राएं अजीबो-गरीब हरकतें कर रही हैं। कभी वो जोर-जोर से चिल्ला रही हैं तो कभी बालों को खोलकर कांप रही हैं। कभी वो नाच भी रही हैं। तो कभी रोते रोते बेहोश भी हो जा रही हैं। घटना का वीडियो वायरल होने पर लोग कहने लगे कि भूत-प्रेत का साया है। छात्राओं की इस तरह की हरकतों को देखकर स्कूल स्टॉफ के भी डर के मारे हालत ख़राब है।

Read More : Shocking News : नौजवान हुए ऐसी लत का शिकार की सुनकर नहीं कर पाएंगे यकीन, कंडोम को बनाया नशे का साथी, अचानक व्यपार बढ़ने पर हुआ खुलासा 

 

सूचना के मुताबिक बुधवार को जैसे ही क्लास शुरू हुई, एक-एक करके करीब 15 लड़कियां चीखने-चिल्लाने लगीं। ग्रामीणों को इस बात का पता चला तो वो स्कूल में भभूति लगाने वालों को लेकर आए। कुछ देर बाद लड़कियां शांत हो गईं और उन्हें अभिभावकों को बुलाकर घर भेज दिया। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को इस पूरे मामले की जानकारी दी।

सूचना पर गुरुवार को अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. हरीश पोखरिया के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ही प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारी विद्यालय पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग के काउंसलर ने विद्यार्थियों की काउंसिलिंग की। विद्यार्थियों को मास हिस्टीरिया (बदहवासी) से ग्रसित पाया गया। काउंसलर संदीप कुमार ने बताया कि विद्यालय की 6 बालिकाएं और 2 बालक मास हिस्टीरिया से ग्रसित पाए गए।

Read More : Shocking : भारत का ऐसा गावं जहां जूते और चप्पल पहनने पर है पाबंदी, वजह जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

 

उन्होंने बताया कि इस स्थिति में एक बच्चे के चीखने-चिल्लाने पर अन्य बच्चे भी देखादेखी में चिल्लाने लगते हैं। मास हिस्टीरिया में शरीर में ऐठन आने के साथ भी बच्चे चिल्लाने लगते हैं। इस दौरान विद्यालय के सभी विद्यार्थियों के साथ ही अभिभावकों की काउंसिलिंग की गई। फिलहाल सभी विद्यार्थी सामान्य हैं।

मास हिस्टीरिया क्या है?

मास हिस्टीरिया एक ऐसी समस्या है जब किसी ग्रुप के लोग एक साथ अचानक असामान्य व्यवहार करने लगते हैं। उसमें एक जैसे स्वास्थ्य लक्षण या विचार और भावनाएं दिखाई देती हैं। एक्सपर्ट मानते हैं कि मास हिस्टीरिया एक प्रकार का कन्वर्जन डिसऑर्डर या मानसिक स्थिति है। इसमें भावनात्मक या मानसिक तनाव से प्रेरित शारीरिक लक्षण शामिल होते हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button