Share Market Today : पहले दिन शेयर बाजार में ताबड़तोड़ रैली, Mahindra और Tata के निवेशकों की चांदी ही चांदी

नई दिल्ली। Share Market Today  शेयर बाजार में कारोबारी हफ्ते के पहले दिन जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। आज जहां बाजार में निफ्टी 15 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर बंद हुआ। ऑटो, एनर्जी, बैंकिंग शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। मेटल, कंज्यूमर गुड्स शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।

कारोबार के अंत में में सेंसेक्स (Sensex) 545.25 अंक यानी 0.95 फीसदी की बढ़त के साथ 58,115.50 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी (Nifty) 181.80 अंक यानी 1.06 फीसदी की बढ़त के साथ 17,340.05 के स्तर पर बंद हुआ।

टॉप लूजर और गेनर
शुक्रवार के कारोबार में Mahindra, Tata Motors, M&M, Adani Ports, ONGC और UPL टॉप गेनर रहे। वहीं Sun Pharma, HDFC Life, HUL, Britannia Industries और Divis Labs निफ्टी के टॉप लूजर रहे।

अगस्त में NSE और BSE में छुट्टियां
अगस्त का महीना छुट्टियों के लिए खास होता है. कई बड़े त्यौहार इसी महीने पड़ते हैं। लिहाजा स्टॉक मार्केट में भी इस महीने कई दिन छुट्टी रहेगी. अगस्त 2022 में, बीएसई और एनएसई में ट्रेडिंग तीन दिन – 9 अगस्त, 15 अगस्त और 31 अगस्त को बंद रहेगी। 9 अगस्त 2022 को मुहर्रम पड़ने के कारण दलाल स्ट्रीट पर कोई एक्शन नहीं होगा। इसी तरह, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के लिए मार्केट क्लोज रहेगा। महीने के लास्ट में 31 अगस्त को पड़ने वाले गणेश चतुर्थी के लिए शेयर मार्केट बंद रहेगा। स्टॉक मार्केट हॉलिडे 2022 की पूरी लिस्ट आप बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट bseindia.com पर भी चेक कर सकते हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button