पैसों की किल्लत से हैं परेशान तो घर में झाड़ू रखने के ये नियम जरूर जान लें, तकलीफों से मिलेगी मुक्ति

 

नई दिल्ली। कहते हैं जहाँ साफ-सफाई होती है, वहां माँ लक्ष्मी का वास होता है. हर कोई अपने घर को अपने ढंग से व्यवस्थित करता है और इसमें साफ-सफाई और हर सामान का अपनी जगह पर होना शामिल होता है. देखा जाए तो घर को सही ढंग से मेंटेन करने में ग्रहणी का अहम रोल होता है. कई बार चीजें अपनी जगह पर हो और घर में कोई झगड़े न हो फिर भी समस्याएं कभी-कभी पीछा नहीं छोड़ती. ऐसा माना जाता है इसके पीछे वास्तु दोष हो सकता है. अगर आप वास्तु शास्त्र में विश्वास रखते हैं तो ये जान लें घर में सामान को भी सही तरीके से न रखे जाने पर समस्याएं बनी रहती हैं.

 

 

 

वास्तु की मानें तो घर में झाड़ू को रखने के लिए कई विशेष बातों का ध्यान रखा जाना जरूरी है. ऐसा माना जाता है इससे जुड़े वास्तु दोष शारीरिक ही नहीं आर्थिक तंगी का कारण भी बन जाते हैं. जानें कैसे वास्तु टिप्स की मदद से घर में झाड़ू को सही तरीके से रखा जा सकता है.

 

 

read more: राशिफल 27 दिसंबर 2021 : मीन राशि के जातकों को मिलेगा शुभ समाचार, जानें किन राशियों में बन रहा है हानि का योग…

 

 

 

पैर के नीचे झाडू़ न आने दें

घर में हमेशा कोशिश करें की झाड़ू को पैर के नीचे कभी न आए. ऐसा माना जाता है इससे माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है. इसलिए भूलकर भी घर में ऐसा न होने दें.

 

 

 

झाड़ू को छुपाकर रखना
वास्तु की मानें तो घर में झाड़ू को ऐसी जगह रखना चाहिए कि वो ग्रहणी व अन्य सदस्यों की नजरों के सामने न आए. रखी हुई झाड़ू पर ध्यान जाना भी वास्तु दोष की कैटेगरी में आता है. इस बात का विशेष ध्यान दें कि झाड़ू को बेडरूम में बिल्कुल न रखा जाए.

 

read more: महाराष्ट्र में हुआ ओमिक्रोन ब्लास्ट, एक साथ मिले 31 नए मरीज, देश में आंकड़ा हुए 500 पार…

 

 

इस दिशा में न रखें
वास्तु शास्त्र में झाड़ू को सही जगह रखने की दिशा भी निर्देशित की गई है. कभी भी झाड़ू को उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखना चाहिए. ऐसा माना जाता है इससे घर में धन की कमी के आसार बनते हैं. वास्तु के मुताबिक झाड़ू को पश्चिम या दक्षिण दिशा में ही रखें.

 

 

रसोई में न रखें
रसोई में झाड़ू को रखना भी शुभ नहीं माना जाता है. साथ ही बता दें सूर्योदय के साथ ही घर में झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है. ऐसा करने से आर्थिक तंगी आपसे कौसों दूर रह सकती है.

 

read more: उर्फी जावेद ने बोल्ड फोटो शेयर कर बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान, फैंस को अट्रैक्ट करने के लिए कही ये बात, सुनकर हंस हंस कर रो पड़े फैंस..

 

 

कब बदलें झाड़ू
ऐसा माना जाता है कि झाड़ू को बदलने के लिए भी वास्तुशास्त्र की मदद लेना सही रहता है. अगर आप झाड़ू बदलने जा रहे हैं तो इसके लिए शनिवार का दिन चुनें. ये दिन इसके लिए शुभ माना जाता है.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button