Good News : अगर आके पास है 786 अंक नोट तो आप घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपये, जानिए कैसे…

 


 

नई दिल्ली : अगर आप पुराने नोट जमा करने के शौकिन हैं तो आप जल्द लखपति बन सकते हैं। दरअसल 2, 5, 10 या 100 रुपये का कोई ऐसा नोट हो जिसमें कोई खास अंक हो तो वह आपको रातों रात मालामाल बना सकता है। आप जानते हैं कि वर्षों पुराने नोटों की कीमत बढ़कर अब क्या हो गई होगी। आपको आश्चर्य होगा लेकिन हो सकता है कि इस नोट की कीमत लाखों रुपये में हो सकती है। मौजूदा समय में काफी वेबसाइट्स पर पुराने नोटों की बिक्री की जा सकती है।

 

 

जानकारों का कहना है कि अगर आपके पास 100 रुपये का नोट है और उस नोट में 786 अंक लिखा हुआ है तो आप मालामाल हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोई भी व्यक्ति मार्केट में मौजूद कई वेबसाइट पर जाकर इन करेंसी नोटों की बिक्री कर सकता है। आपको बता दें कि ई-बे वेबसाइट में बेहद पुराने और दुर्लभ नोटों की बोली लगाई जाती है। इस बोली में कोई भी व्यक्ति हिस्सा ले सकता है। अगर आपके पास भी कोई खास अंक वाला नोट है तो आपको मालामाल होने से कोई भी नहीं रोक पाएगा।

 

 

बता दें कि 786 जैसे अंक को काफी लोग शुभ मानते हैं ऐसे में इस तरह के नोटों को हासिल करने के लिए मोटी रकम भी देने को तैयार रहते हैं। बता दें कि एक रुपये के नोट को रिजर्व बैंक की ओर से जारी नहीं किया जाता है, बल्कि इस नोट को भारत सरकार के द्वारा जारी किया जाता है। इसके अलावा इस नोट के ऊपर वित्त सचिव का हस्ताक्षर होता है, जबकि बाकी सभी नोट पर रिजर्व बैंक के गवर्नर का हस्ताक्षर होता है। 30 नवंबर, 1917 को 1 रुपये के पहले नोट की छपाई हुई थी और उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की फोटो थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 1926 में 1 रुपये के नोट की छपाई बंद हो चुकी थी लेकिन 1940 में इसे फिर से छापना शुरू कर दिया गया था। वहीं 1994 में एक रुपये के नोट की छपाई एक बार बंद कर दी गई लेकिन 2015 में फिर से छपाई शुरू कर दी गई।

 

READ MORE : 786 डिजिट वाला कोई भी नोट है तो बेचकर कमा सकते हैं लाखों रुपये, अगर आपके पास हैं तो चेक करें डिटेल्स, बदल सकती है तकदीर

 

(नोट : विभिन्न वेबसाइट और सूचनाओं माध्यमों से मिली जानाकारी के आधार पर इस खबर का प्रकाशन किया जा रहा है। इसका टीसीपी24 से कोई लेना देना नहीं है।)

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button