CG : kg 2 में पढ़ने वाली अमायरा ने गिनीज बुक में दर्ज कराया अपना नाम, 1 मिनट में बोल लेती है 61 देशों के नाम…

 

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ (CG) की अमायरा अग्रवाल ने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज कराया है. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाली 5 साल की अमायरा सबसे कम उम्र की रिकॉर्ड होल्डर बन गई है. बता दें कि अमायरा 61 देश के नाम फटाफट बोल लेती हैं, इसके साथ ही पासबुक देखते हुए भी 61 देशों के नाम बता देती हैं.

 

 

 

छोटी सी उम्र में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर बनने वाली छत्तीसगढ़ से ये पहली बच्ची है. गिनीज बुक ऑफ होल्डर द्वारा देशभर में बच्चों का कॉम्पटीशन रखा गया था, इसमें छत्तीसगढ़ की अमायरा अग्रवाल ने अपना जबरदस्त परफॉमेंस दिया और वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई.

जानकारी के मुताबिक इस कॉम्पटीशन में देशभर से कई बच्चें शामिल हुए थे, जिसमें अमायरा ने रायपुर छत्तीसगढ़ की तरफ से अपना परफॉमेंस दिया. परफॉमेंस में 1 मिनट में 61 देशों के नाम पासबुक देखकर फटाफट बता दिया. अमायरा की मम्मी सोनम अग्रवाल ने बताया कि अमायरा ने ये 3 महीने में सीखा है. रोजाना 1 घंटे की क्लास होती थी, गिनीज की टीम ही ऑनलाइन क्लास लेती थी. अमायरा को शुरू से ही पढ़ने और सीखने में रुचि रही है इसलिए उन्होंने जल्दी ही सिख लिया. अमायरा रायपुर के राजकुमार कॉलेज में kg2 में है. अमायरा की रुचि ड्राइंग और डांसिंग में है.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button