Bihar : पूर्ण शराब बंदी के बीच ट्राई साइकल में स्पीकर लगकार दिव्यांग दे रहा शराब की घर पहुंच सेवा, डिक्की और स्क्रीन के बक्से से 10 लीटर महुआ शराब जप्त

 

मलयपुर । Bihar बिहार में पूर्ण शराब पर प्रतिबंध लगा हुआ है, वही पुलिस लगातार शराब की भठ्ठी और शराब माफियाओं को पकड़ रही है। इसके बावजूद बिहार के जमुई जिला में ट्राई साइकिल पर स्पीकर के द्वारा प्रचार कर मसाला और ऐस्क्रिम बेचने वाले भी महुआ शराब की डिलीवरी करने लगा। ट्राई साइकिल पर नजर आ रहा यह शख्स कोई मसाला तेजपत्ता और एसक्रीम फेरी कर बेचने वाला नहीं बल्कि यह जमुई जिले के बरहट जंगली क्षेत्र से महुआ शराब लेकर होम डिलीवरी देता था।

पूरा मामला जमुई जिले के मलयपुर थाना क्षेत्र के बलवाड़ी के गांव के समीप सोंधिया मोहल्ले का है जहां मलयपुर थाना की पुलिस ने रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर एक दिब्यान शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी दोनो पैरो से दिव्यांग है। जो अपने पैरो से खड़ा भी नहीं हो पाता है। इसी बात का गलत फायदा उठाकर वह महुआ शराब की होम डिलेवरी करता था।

गिरफ्तार दिव्यांग शराब तस्कर की पहचान जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र के पाड़ो पंचायत के केडिया गांव निवासी राम यादव का पुत्र कपिल देव यादव के रूप में हुई है। इस संबंध में पूछे जाने पर मलयपुर थाना अध्यक्ष राजवर्धन कुमार ने बताया कि तस्कर आइस्क्रीम और मसाला घर-घर घूम कर बेचता था।

वह अपने TVS का लूनाबाइक में एक आइसक्रीम बॉक्स बना रखा था साथ ही बाइक के डिक्की में। इस बॉक्स में वो 10 लीटर शराब रखता था और घूम-घूमकर होमेडिलेवरी करता था,बिक्री करता था।दिव्यांग होने की वजह से किसी को उस पर शक नहीं होता था। हालांकि, रविवार को पुलिस ने 10 लीटर महुआ शराब के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार रविवार सुबह बलवाडीह गांव एक शराब तस्कर को 10 लीटर महुआ शराब का डिलेवरी करने वाला था। तभी पुलिस ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। मलयपुर थाना के एएसआई मनोज कुमार ने बताया कि मलयपुर थाना अध्यक्ष राजवर्धन कुमार को गुप्त सूचना मिली की एक दिव्यांग तस्कर जो शराब का होमडिलेवरी करने वाला है। जिसे 10 लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि जिसके घर में महुआ शराब पहुंचाने वाला था, उसकी भी पहचान हो चुकी है। जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button