Begin typing your search above and press return to search.
Technology

Under 5000 में आने वाले Smartwatch जिनमें मिलेंगे गज़ब के Features और बढ़िया Looks

viplav
30 July 2022 5:41 AM GMT
Under 5000 में आने वाले Smartwatch जिनमें मिलेंगे गज़ब के Features और बढ़िया Looks
x

Raipur : हर शख्स जो अपने आप को समय के प्रति  वो वॉच का इस्तेमाल जरूर करता हैं पर इन दिनों फैशन का भी ख्याल रखना होता हैं। जिसके चलते इन दिनों Smartwatch ट्रेंड में हैं। लेकिन इसके महंगे दाम होने के चलते लोगों की लिए अफोर्डबिलिटी बजट के बाहर हो जाती हैं , …

Raipur : हर शख्स जो अपने आप को समय के प्रति वो वॉच का इस्तेमाल जरूर करता हैं पर इन दिनों फैशन का भी ख्याल रखना होता हैं। जिसके चलते इन दिनों Smartwatch ट्रेंड में हैं। लेकिन इसके महंगे दाम होने के चलते लोगों की लिए अफोर्डबिलिटी बजट के बाहर हो जाती हैं , लेकिन आज हम आपको बताएँगे 5 ऐसे जबरदस्त फीचर्स और लुक्स वाले स्मार्टवॉच जिससे आपकी वॉच की जरुरत के सातरः मिलेगा अच्छा लुक।

5 बेस्ट smartwatch जो मिलेंगे 5000 हज़ार रुपए के अंदर :-

BOAT XTEND

BoAt एक ऐसा ब्रांड है जो अपने गुणवत्तापूर्ण ऑडियो उपकरणों के लिए जाना जाता है और अब वे इस किफायती स्मार्टवॉच के साथ स्मार्टवॉच विभाग में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं। BoAt Xtend में 1.69-इंच की HD पूर्ण टचस्क्रीन LCD है जो आपके पहनावे या शैली से मेल खाने के लिए अनुकूलन योग्य वॉच फ़ेस से सुसज्जित हो सकती है।

यह कई निगरानी प्रणालियों से लैस है जो आपके कदमों, यात्रा की गई दूरी, कैलोरी बर्न, हृदय गति, रक्त ऑक्सीजन के स्तर, नींद और बहुत कुछ का ट्रैक रखता है। इसका दैनिक गतिविधि ट्रैकर स्वचालित रूप से 14 विभिन्न खेलों और शारीरिक गतिविधियों को पहचानता है और ट्रैक करता है।

लेकिन जो चीज इसे इसके बाकी प्रतिस्पर्धियों से अलग करती है, वह है एलेक्सा सपोर्ट जो आपको अपने स्मार्टफोन को अपनी जेब से निकाले बिना वेब पर रिमाइंडर, अलार्म सेट करने और चीजों को खोजने की सुविधा देता है। यह सब एक बैटरी द्वारा संचालित होता है जो कि Boat के अनुसार आपको आसानी से 7 दिनों तक चलेगा।

Specification

Type : HD
Power (Battery,mAh) : NA
Compatible OS : NA
Water Resistant : Yes
Size : 1.69 Inch
Weight : 54 g
Processor : NA
Step Count : Yes
Heart Rate Monitor : Yes
Calorie Count : NA

ZEBRONICS ZEB-FIT5220CH

Zebronics एक पीसी और मोबाइल एक्सेसरी निर्माता है जो अपने किफायती उत्पादों के लिए जाना जाता है और यह स्मार्टवॉच अलग नहीं है। Zebronics ZEB-FIT5220CH एक स्मार्ट फिटनेस घड़ी है जिसमें 1.75 इंच का फुल टचस्क्रीन TFT डिस्प्ले है। यह आपके कदमों, यात्रा की गई दूरी, कैलोरी बर्न, हृदय गति, रक्त ऑक्सीजन के स्तर, नींद और इस पर लगे कई सेंसर का उपयोग करके बहुत कुछ ट्रैक करता है।

इनबिल्ट 8 स्पोर्ट्स मोड विभिन्न शारीरिक गतिविधियों जैसे चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, स्किपिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, फुटबॉल और तैराकी को पहचानते हैं और ट्रैक करते हैं। यह वॉच पर 7 दिनों का डेटा स्टोर कर सकता है और स्मार्टवॉच के सिंक होने के बाद आप इसे अपने स्मार्टफोन पर देख और तुलना कर सकते हैं।

यह Zebronics स्मार्टवॉच आपके सभी संगीत और कैमरा नियंत्रणों को आपकी कलाई पर ले आती है, ताकि आपको अपने स्मार्टफ़ोन के लिए बार-बार दौड़ने की आवश्यकता न पड़े। इसकी मैटेलिक बॉडी और स्ट्रैप के साथ-साथ IP68 रेटिंग इसे इतना टिकाऊ बनाती है कि यह रोजमर्रा के उपयोग में आने वाली टूट-फूट को संभाल सके।

SPECIFICATION
Type : NA
Power (Battery,mAh) : NA
Compatible OS : NA
Water Resistant : Yes
Size : 4.4 cm
Weight : 40 gm
Processor : NA
Step Count : Yes
Heart Rate Monitor : Yes
Calorie Count : Yes

REALME WATCH S

भारत में 5,000 के तहत सर्वश्रेष्ठ स्मार्टवॉच की कोई सूची रीयलमी वॉच एस को शामिल किए बिना पूरी नहीं होती है, इसकी गुणवत्ता निर्माण और सस्ती कीमत के लिए धन्यवाद। रियलमी की इस स्मार्टवॉच में ऑटो-ब्राइटनेस के साथ 1.3 इंच का फुल टचस्क्रीन एलसीडी और चुनने के लिए 100 से अधिक वॉच फेस हैं।

-इस स्मार्टवॉच के साथ, आप ब्लूटूथ के माध्यम से अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके अपनी कलाई पर अपने सभी संगीत और कैमरा नियंत्रण रखेंगे। यह आपकी सभी शारीरिक गतिविधियों (16 स्पोर्ट्स मोड), रीयल-टाइम हार्ट रेट, नींद के साथ-साथ SpO2 ब्लड ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक करता है और आपको रियलमी लिंक ऐप पर एक व्यापक रिपोर्ट देता है जिसे आपके स्मार्टफोन के ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

यह सारा हार्डवेयर लिथियम-पॉलीमर बैटरी द्वारा संचालित होता है जो कि रियलमी के अनुसार 2 घंटे के चार्ज के बाद 15 दिनों तक चल सकता है, इसके साथ पैक किए गए चुंबकीय चार्जिंग बेस का उपयोग करके। यह सब IP68 प्रमाणन के साथ एक प्रीमियम धातु के मामले में पैक किया गया है जो इसे पानी और पसीना प्रतिरोधी बनाता है।

SPECIFICATION
Type : Auto-brightness display
Power (Battery,mAh) : 390mAh
Compatible OS : Android, iOS
Water Resistant : Yes
Size : 1.3-inch
Weight : NA
Processor : NA
Step Count : Yes
Heart Rate Monitor : Yes
Calorie Count : NA

FIRE-BOLTT RING

फायर-बोल्ट स्मार्ट वियरेबल्स विभाग में एक नया प्रवेश है, लेकिन इस स्मार्टवॉच जैसे अपने गुणवत्ता वाले उत्पादों की बदौलत दुनिया में तूफान आया है। Fir-Bolt Ring एक किफायती स्मार्टवॉच है जो फुल टच सपोर्ट के साथ 1.7-इंच HD डिस्प्ले से लैस है। जब सेंसर की बात आती है, तो ब्रांड ने कोई कसर नहीं छोड़ना सुनिश्चित किया है और इसे लगभग हर स्मार्टवॉच सेंसर से लैस किया है।

जिसके बारे में आप सोच सकते हैं। यह स्मार्टवॉच उपयोगकर्ता की हृदय गति, नींद, SpO2 रक्त ऑक्सीजन के स्तर के साथ-साथ शारीरिक गतिविधियों को भी ट्रैक करती है। फायर-बोल्ट रिंग एक इनबिल्ट स्पीकर और माइक्रोफोन के साथ आता है जो अटेंडिंग कॉल को आसान बनाता है।

आप इस स्मार्टवॉच का उपयोग अपने संगीत को नियंत्रित करने, मौसम की जांच करने, अपने स्मार्टफोन के कैमरे को नियंत्रित करने और अपने स्मार्टफोन को छुए बिना भी अलार्म सेट करने के लिए कर सकते हैं। इसमें एक पूर्ण धातु के शरीर के साथ एक उत्कृष्ट चिकना डिजाइन है जो इसके अच्छे रूप और स्थायित्व को जोड़ता है।

SPECIFICATION
Type : HD
Power (Battery,mAh) : NA
Compatible OS : NA
Water Resistant : NA
Size : ‎1.7 Inch
Weight : ‎57 g
Processor : NA
Step Count : Yes
Heart Rate Monitor : Yes
Calorie Count : Yes

FIRE-BOLTT NINJA

फायर-बोल्ट निंजा भारत में सबसे सस्ती स्मार्टवॉच में से एक है। स्मार्टवॉच में 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले के साथ 1.3 इंच का फुल टचस्क्रीन है। इसमें लगभग हर बुद्धिमान सेंसर शामिल है जिसे आप अधिकांश स्मार्टवॉच और गतिविधि ट्रैकर्स पर पा सकते हैं। यह 7 स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है जो चलने, दौड़ने, साइकिल चलाने, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, फुटबॉल और स्किपिंग जैसी शारीरिक गतिविधियों को पहचानता है।

फायर-बोल्ट की यह स्मार्टवॉच सामान्य उपयोग के तहत 5 दिनों तक और केवल 2 घंटे चार्ज करने के बाद 15 दिनों तक स्टैंडबाय पर चल सकती है। यह कई वॉच फेस के साथ आता है जिसे आपकी पसंद के अनुसार स्वैप किया जा सकता है। स्मार्ट नोटिफिकेशन फीचर से आप अपने स्मार्टफोन को बिना जेब से निकाले सभी नोटिफिकेशन एक्सेस कर सकते हैं।

आप इसका उपयोग करके अपने संगीत और स्मार्टफोन के कैमरे को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

SPECIFICATION
Type : HD
Power (Battery,mAh) : NA
Compatible OS : Android 5.0, iOS 8.0
Water Resistant : Yes
Size : 1.3 inches
Weight : 80 g
Processor : NA
Step Count : Yes
Heart Rate Monitor : Yes
Calorie Count : Yes

viplav

viplav

    Next Story