Raipur : तीन दिन नहीं मिलेगी राजधानी वासियों को पानी, 9 लाख से ज्यादा लोग होंगे प्रभावित…

Raipur

 

Raipur: एक राजधानी वासियों को एक बार फिर पानी के संकट से झूझना पड़ेगा , क्योंकि यहां 48 घंटे पानी की किल्लत मचने वाली है। दरअसल, नगर निगम के 150 एमएलडी क्षमता के फिल्टर प्लांट को 1 अगस्त से 48 घंटे बंद रखा जाएगा। इससे 26 टंकियों में 1 अगस्त की शाम से 3 अगस्त की सुबह तक पानी नहीं भरेगा। इस कारण आधी से ज्यादा आबादी को पानी नहीं मिल पाएगा। दरअसल, निगम नवनिर्मित 80 एमएलडी क्षमता के फिल्टर प्लांट को 150 एमएलडी वाले फिल्टर प्लांट से जोड़ेगा। इस कारण लंबा शटडाउन लिया जा रहा है। इस दाैरान रायपुरा व कुकुरबेड़ा में बनी नई टंकियों को राइजिंग पाइप लाइन से इंटर कनेक्शन भी किया जाएगा।

रायपुर नगर निगम की तरफ से बताया गया कि शहर में 1 अगस्त से 48 घण्टे तक नलों से पानी नहीं आएगा. जिससे शहर की 26 पानी टंकियों से जल आपूर्ति बाधित रहेगी. क्योंकि एक से तीन अगस्त तक संयंत्र को जोड़ने काम होगा, उसके बाद ही पानी की सप्लाई होगी.

नगर निगम के अधिकारियों ने बताया कि 1 अगस्त की सुबह पानी की सप्लाई होगी, उसके बाद ही पानी सप्लाई का काम बंद किया जाएगा. क्योंकि 80 एमएलडी क्षमता के संयंत्र को 150 एमएलडी क्षमता के संयंत्र से जोड़ने का काम करीब तीन दिन में पूरा हो पाएगा. हालांकि इस वजह से शहर के 9 लाख लोग प्रभावित होंगे. क्योंकि दर्जनभर से ज्यादा वार्डों में जलसप्लाई नहीं होगी. ऐसे में लोगों को पानी का स्टॉक करने की सलाह भी दी गई है.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button