Raipur : रायपुर में होगा राष्ट्रीय महापौर संघ का 50वां अधिवेशन, महापौर एजाज़ ढेबर और नवीन जैन ने CM भूपेश बघेल को दिया न्योता

Raipur

Raipur : महापौर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन जैन और राजधानी रायपुर के महापौर एजाज़ ढेबर ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को आल इंडिया मेयर इन काउंसिल के 50 वें सम्मलेन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए न्योता दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए प्रतिनिधिमंडल को धन्यवाद किया। यह कार्यक्रम 27-28 अगस्त को रायपुर में आयोजित होगा।

इस दौरान ऑल इंडिया मेयर काउंसिल के सेक्रेटरी मनोज गुप्ता, विनोद जैन, रायपुर नगर निगम पालिक के पार्षदगण सुंदर जोगी, आकाश तिवारी, श्रीकुमार मेनन, मन्नु विजेता यादव एवम राधेश्याम विभार मौजूद थे।

Read More : Raipur : ‘उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य – पावर@2047’ के समापन समारोह में शामिल हुए CM भूपेश बघेल

 

बता दें कि राजधानी रायपुर में राष्ट्रीय महापौर एसोसिएशन का 27 व 28 अगस्त को 50वां अधिवेशन होने जा रहा है। रायपुर में होने वाले इस अधिवेशन में महापौरों की चुनाव प्रक्रिया सहित कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा होने वाली है। महापौरों के राष्ट्रीय एसोसिएशन में वर्तमान में 222 सदस्य हैं। इसके पूर्व में महापौरों का राष्ट्रीय अधिवेशन कानपुर में आयोजित किया गया था। ये बातें महापौर संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन जैन ने अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान रायपुर में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कही।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चर्चा करते हुए देश के अलग-अलग निगमों में महापौर की कार्यकाल की अवधि का जिक्र किया। वहीं उन्होंने अलग-अलग राज्यों में महापौर की चुनाव प्रक्रिया का भी जिक्र किया। साथ ही उन्होंने कमिश्नरों के लिए अलग से कैडर पर जोर दिया है। रायपुर में होने वाले 50वें अधिवेशन में इन्हीं सभी मुद्दों पर चर्चा की बात कही गई। इस दौरान नवीन जैन ने रायपुर में कराए जा रहे विकास कार्यों की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि शहर में होर्डिंग्स लगाने की व्यवस्था सुव्यवस्थित है। रायपुर नगर निगम तालाबों के सौंदर्यीकरण पर अच्छी फोकस कर रही है। साथ ही यहां गोबर से पेंट तैयार किया जा रहा है। वहीं गोमूत्र की खरीदी की जा रही है, जो अच्छी पहल है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button