Monkey dies due to electrocution : करंट लगने से बंदरो की मौत, ग्रामीणों ने किया अंतिम संस्कार…

 

 

झिरन्या, Monkey dies due to electrocution  : संत सिंगाजी महाराज की नगरी मिटावल में पिछले दो दिनों में दो बंदरों की करंट लगने से मृत्यु हो गई जिसमें ग्रामीणों में रोष व्याप्त है ग्रामीणों ने एमपीईबी के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर आवेदन देकर ग्राम के बीचो बीच में रोड पर स्थित डीपी को नियंत्रित करने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम में करीबन 20 से 25 बंदरों का झुंड आ गया है जो ग्राम में पेड़ो पर दौड़ते हैं रहते हैं, परसों के दिन एक बंदर पीपल के वृक्ष के पास स्थित डीपी की चपेट में आ गए जिससे उसकी तत्काल मौत हो गई थी.

 

दूसरा कल फिर उसकी चपेट में आया। ग्रामीणों ने उसे देखा उसे बेहोशी की हालत में तत्काल पंधाना के पशु चिकित्सालय हॉस्पिटल में ले गए जहाँ उसका इलाज तीन से चार डॉक्टरों ने किया,कुछ आराम मिलने पर उसको मिटावल ले आये थे परन्तु वो ज्यादा समय तक जीवित नहीं रह पाया ग्रामीणों ने दोनों बंदरों को विधि पूर्वक गांव के बहार उनका अंतिम संस्कार किया।

 

इस मामले को देखते हुए अपनी दुनिया के प्रतिनिधि गब्बर सिंह चौहान ने माननीय कलेक्टर महोदय को एवं एमपीईबी के अधिकारियों को भी अवगत करवाया और तत्काल मामले को संज्ञान में लेने को कहा। इस पर सब डिवीजन से आये अधिकारीयो ने घटनास्थल का जायजा लिया इस पर ग्रामीणों ने एकत्रित होकर ग्राम में स्थित डीपी को हटाने की मांग की और मौके पर वास्तविक स्थिति से अवगत करवा।

 

इस संबंध में सबडिवीजन भीकनगांव से पधारे अधिकारी बैरागी जी ने बताया कि शिवना के सहायक यंत्री शैलेंद्र कुमार भावसार के साथ घटनास्थल का जायजा लिया, वहाँ ग्रामीणों से ग्राम सभा में टकराव प्रस्ताव बनाकर देने को कहा है, अधिकारीयो को अवगत करवा दिया है। डीपी को अनियंत्रित कर दिया जाएगा।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button