Happy Birthday Sonu Sood : सिर्फ पांच हजार लेकर निकले घर से आज है करोड़ो के मालिक, जानें गरीबों के मसीहा सोनू सूद से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

 

 

 

Happy Birthday Sonu Sood रील लाइफ में विलेन पर रियल लाइफ में सच्चा और साफ़ दिल वाला हीरो कहे जाने वाले सोनू सूद आज अपना 49 वां जनमदिल मना रहे है. सोनू सूद उस वक्त चर्चा में आये जब कोरोना से जूझ रहे देश में कोई मदद करने के लिए आगे नहीं आ रहा था तन सोनू सूद आगे आये और कोरोना महामारी के कारण अपने घर लौट रहे गरीब प्रवासी लोगो की मदद की. बेसहारा लोगो ने उन्हें भगवान का दर्जा तक दे डाला।

सोनू सूद आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। मिडिल क्लास फैमिली से आने वाले सोनू सूद ने इंजिनियरिंग के दौरान ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। साधारण चेहरा होने के चलते उन्हें एक्टिंग करियर शुरू करने के लिए भी खासा स्ट्रगल करना पड़ा। सोनू ने बचपन से एक्टर बनने का सपना देखा था। उन्होंने तमिल फिल्म कल्लाझागर से अपने करियर की शुरुआत की थी।

इंजीनियरिंग के दौरान शुरू की मॉडलिंग

 

 

Happy Birthday Sonu Sood सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 को पंजाब के मोगा में हुआ था। उनके पिता कपड़ों का बिजनेस करते थे तो वहीं उनकी मां कॉलेज में प्रोफेसर थीं। उनके पैरेंट्स उन्हें इंजिनियर बनाना चाहते थे इसलिए उन्होंने स्कूली पढ़ाई के बाद इंजिनियरिंग करने के लिए नागपुर का रुख किया। यहां उन्होंने यशवंत राव चौहान कॉलेज में एडमिशन ले लिया। पढ़ाई के दौरान ही सोनू मॉडलिंग में भी इंटरेस्ट लेने लगे और जहां भी मौका मिलता मॉडलिंग के लिए पहुंच जाते।

बॉलीवुड फिल्में

 

 

 

शहीद-ए-आजम सोनू सूद की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी जिसमें उन्होंने भगत सिंह की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के बाद जिंदगी खूबसूरत है, कहां हो तुम, नेता जी सुभाष चंद्र बोस, मिशन मुंबई जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया. फिल्म युवा से सोनू सूद दर्शकों की नजरों में आना शुरू हुए. जोधा अकबर, सिंह इज किंग, एक विवाह ऐसा भी एक्टर की हिट फिल्मे रहीं. सलमान खान की फिल्म दबंग में छेदी सिंह के रोल से सोनू ने जमकर पॉपुलैरिटी हासिल की. इसके बाद सोनू को कई फिल्म में नेगेटिव रोल में देखा गया. हाल ही में वो वो अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में अहम भूमिका में नजर आए थे.

मां से मांगा डेढ़ साल का समय

 

 

 

सोनू ने इलेक्ट्रानिक्स में बीए करने के बाद मां से एक्टिंग करने के लिए कहा। उनकी मां नहीं मानी तब सोनू ने कहा कि उन्हें डेढ़ साल दो अगर फिर भी मेरा एक्टिंग करियर शुरू नहीं हुआ तो मैं पापा के साथ काम करने लगूंगा। फिर सोनू ने मुंबई का रुख कर लिया। यहां आकर उन्होंने कई फिल्मों के लिए ऑडिशन दिया पर हर तरफ से उन्हें रिजक्शन मिलता था। एक दिन उन्हें एक शूज ब्रांड का ऐड मिल गया। हालांकि इस ऐड में वो लोगों की भीड़ में थे।

 

जैकी चैन के साथ की फिल्म

Happy Birthday Sonu Sood सोनू सूद जैकी चैन के साथ फिल्म “कुंग फू योगा” में भी नजर आए थे। इस फिल्म में जैकी चैन के साथ उनके फाइटिंग सीन को काफी सराहा गया था। वैसे तो वो फिल्म इंडस्ट्री में हीरो बनने का सपना लेकर आए थे लेकिन उन्हें अबतक ऐसा कोई रोल नहीं मिला। उन्हें विलन के तौर पर काफी पसंद किया जाता है, यहां तक कि उन्हें दबंग फिल्म के लिए बेस्ट विलेन का आइफा अवॉर्ड भी दिया गया था। इसके साथ ही वो नंदी अवार्ड, बेस्ट सर्पोटिंग एक्टर फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित हैं।

कोरोना महामारी में लोगों की मदद कर बने रियल हीरो

 

 

 

सोनू सूद को एक अलग पहचान कोरोना महामारी के दौरान मिली। दरअसल जिस समय सभी अपने घरों में कैद रहना पसंद कर रहे थे उस समय सोनू सूद ने लोगों की खूब मदद की। उन्होंने मजदूरों के लिए खाने की व्यवस्था की साथ ही जिन लोगों को घर जाना था उनके लिए बसें, ट्रेन और हैलिकॉप्टर तक उपलब्ध करवाए। इस दौरान एक्टर के घर आने वाले हर व्यक्ति की उन्होंने सहायता की। उन्होंने शक्ति सागर सूद नाम से स्कीम लांच की जिसके अंतर्गत 45000 लोगों को रोज खाना खिलाया गया। वहीं महामारी के समय उन्होंने अपना जुहू स्थित होटल भी हेल्थवर्कर्स को रहने के लिए दे दिया था। इन सब के बाद सोनू कई लोगों के मसीहा बन गए। उनका एक फैन हैदराबाद से चलकर मुंबई उनसे मिलने आया था।

सिर्फ है नेटवर्थ

सोनू सूद जब घर से निकले थे तब उनके पास महज पांच हजार रूपए ही थे लेकिन अब अगर सोनू की नेटवर्थ की बात करें तो वो लगभग 130 करोड़ रुपए है। एक्टर के पास मुंबई में 3 फ्लैट हैं। उनके जुहू में एक होटल भी है। साथ ही सोनू मर्सिडीज बेंज एमएस क्लास 350 सीडीआई, ऑडी क्यू 7 और पोर्श पनामा जैसी रॉयल कारों के मालिक हैं। फिल्मों के अलावा उनकी कमाई का जरिया ब्रांड इंडोर्समेंट है। फिलहाल सोनू तमिल फिल्म थमिलारासन और फतेह की शूटिंग में बिजी हैं।

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button