Delivery in railway station : प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी महिला, रेलवे स्टेशन पर ही दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ…

 

 

Delivery in railway station

 

बिलासपुर, delivery in railway station: बिलासपुर आरपीएफ की महिला टीम ने बीती रात प्रसव पीड़ा से बेहाल महिला की मदद की, इस दौरान महिला ने नवजात शिशु को जन्म दिया. जिसके बाद आरपीएफ की टीम ने महिला व नवजात को उपचार के लिए सिम्स में भर्ती कराया, दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक बीती रात बिलासपुर डिवीजन के गतौरा रेलवे स्टेशन में आरक्षक व्हीएन सेन ड्यूटी पर थे. इस दौरान उन्हें एक गर्भवती महिला के दर्द से कराहने की सूचना मिली. सूचना पाकर बिलासपुर से उपनिरीक्षक मनीष कुमार , महिला आरक्षक सोनिया साहू , नेहा, आरक्षक गजेन्द्र और शिवा देर रात करीब 12 बजे गतौरा पहुंचे.

महतारी एक्सप्रेस देर से पहुंची, प्रसव बाद सिम्स में कराया भर्ती:

गतौर स्टेशन पर महिला को तड़पता देख मौके पर मौजूद स्टेशन मास्टर और आरपीएफ स्टाफ ने महतारी एक्सप्रेस को सूचना दी, लेकिन महतारी एक्सप्रेस के लेट होने पर महिला आरक्षकों ने महिला का स्टेशन में ही प्रसव करने की योजना बनाई. प्लेटफार्म पर ही उसका सुरक्षित प्रसव कराया. उसके बाद महतारी एक्सप्रेस के गतौरा स्टेशन पहुंचने के बाद महिला और बच्चा दोनों को इलाज के लिए सिम्स रवाना हुए. डाक्टर द्वारा चेक करने पर महिला और जन्म लिए बच्चा दोनों स्वस्थ पाए गए हैं.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button