Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG News : मंदिर के पास किए थे दो आईईडी प्लांट, सर्चिंग पर निकले जवानों ने किया निष्क्रिय...

Rohit Banchhor
30 July 2022 11:59 AM GMT
CG News
x

बीजापुर। CG News जिले के उसूर-आवापल्ली मार्ग स्थित शिव मंदिर के पास नक्सलियों ने दो आईईडी प्लांट किए थे। जिन्हें जवानों ने निष्क्रिय कर दिया है। Read More : CG News : जंगल में लकड़ी बीन रही महिला पर भालू किया हमला, उपचार के दौरान हुई मौत… बता दें कि नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को देखते …

CG News

बीजापुर। CG News जिले के उसूर-आवापल्ली मार्ग स्थित शिव मंदिर के पास नक्सलियों ने दो आईईडी प्लांट किए थे। जिन्हें जवानों ने निष्क्रिय कर दिया है।

Read More : CG News : जंगल में लकड़ी बीन रही महिला पर भालू किया हमला, उपचार के दौरान हुई मौत…

बता दें कि नक्सलियों के शहीदी सप्ताह को देखते हुए जिले में जवानों ने सर्चिंग बढ़ा दी है। शनिवार की सुबह सीआरपीएफ-229 बटालियन के जवान एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी। तभी उसूर-आवापल्ली के पास मुख्य मार्ग में सड़क किनारे स्थित शिव मंदिर के पास सर्चिंग की गई। इसी दौरान बम निरोधक दस्ता की टीम को 5-5 किलो के 2 पाइप बम बरामद किए। जिसके बाद मौके पर ही दोनों बम को डिफ्यूज कर दिया गया।

Read More : CG News : शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, एक हार्डकोर नक्सली ढेर…

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि, माओवादियों ने वी आकार में बम प्लांट किया था। यह डायरेक्शनल पाइप बम कमांड सिस्टम से लगाया गया था। स्थिति को देख कर ऐसा लग रहा था कि माओवादियों ने 4 से 5 दिन पहले ही इस बम को प्लांट किया हो। अफसरों ने कहा कि, इसी इलाके में रोजाना फोर्स ऑपरेशन पर निकलती है। शिव मंदिर होने की वजह से इस मार्ग से लोगों की आवाजाही भी बहुत अधिक होती है, लोग यहां रुकते भी हैं। ऐसे में आईडी की चपेट में ग्रामीण भी आ सकते थे।

Next Story