CG News : मलेरिया से दूसरी कक्षा के छात्र की मौत, अधीक्षक सस्पेंड, अन्य छात्र भी मलेरिया से संक्रमित

CG News

बीजापुर, गुप्तेश्वर जोशी। CG News तीन दिनों से बीमार चल रहे दूसरी कक्षा के छात्र की मलेरिया से हुई मौत के बाद कलेक्टर ने त्वरित कार्यवाही करते आश्रम अधीक्षक को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के चलते निलंबित कर दिया हैं। वही तीन अन्य पॉजिटिव छात्रों को बेहतर इलाज के लिए नेलसनार भेजा गया हैं।

Read More : CG News : रायपुर में होगा राष्ट्रीय महापौर संघ का 50वां अधिवेशन, छत्तीसगढ़ के तर्ज पर देश के अन्य राज्यों में हो महापौर का चुनाव, सभी राज्यों में महापौर का कार्यकाल हो पांच वर्ष…

मिली जानकारी के मुताबिक भैरमगढ़ ब्लाक के मिरतुर में संचालित बालक आश्रम तामोड़ी में दूसरी कक्षा में अध्ययनरत तामोडी निवासी छात्र दिनेश तेलम पिछले तीन दिनों से बीमार चल रहा था। दो दिनों तक मिरतुर अस्पताल में छात्र दिनेश का उपचार चला और शुक्रवार की मध्य रात्रि को उसकी आश्रम में ही मौत हो गई। तामोडी बालक आश्रम के प्रभारी अधीक्षक मोतीराम कडती ने बताया कि छात्र दिनेश की तबियत बिगड़ने पर उसे 27 तारीख को मिरतुर अस्पताल ले जाया गया था।

Read More : CG News : मौका पाते ही कैदी सेंट्रल जेल से हुआ फरार, पुलिस जांच में जुटी…

वहां टेस्ट करने पर पता चला उसे मलेरिया हैं। छात्र को मलेरिया डोज देकर आश्रम लाया गया। अधीक्षक मोतीराम के मुताबिक छात्र का मलेरिया डोज चल रहा था, और शुक्रवार की मध्यरात्रि को उसकी मौत हो गई। तामोडी बालक आश्रम के तीन अन्य छात्र भी मलेरिया से पीड़ित हैं। जिन्हें बेहतर उपचार ले लिए नेलसनार स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया हैं। वही घटना की खबर लगते ही कलेक्टर राजेन्द्र कटारा मिरतुर स्थित बालक आश्रम तामोडी के निरीक्षण में पहुंचे। यहां कलेक्टर ने मृतक छात्र के परिजनों से मिल उन्हें इस दुख की घड़ी में संवेदना दी।

Read More : CG News : मंदिर के पास किए थे दो आईईडी प्लांट, सर्चिंग पर निकले जवानों ने किया निष्क्रिय…

साथ ही कर्तव्य के निर्वहन में गंभीर लापरवाही बरतने के कारण कलेक्टर राजेन्द्र कटारा ने प्रभारी अधीक्षक मोतीराम कडती को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं। वही अन्य तीन बीमार छात्रों को बेहतर इलाज के लिए नेलसनार स्वास्थ्य केंद्र भेजवा दिया हैं। साथ ही कलेक्टर ने वहां मौजूद सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग प्रशांत कुशवाह को तत्काल आश्रम अधीक्षकों की मीटिंग लेकर इस तरह की लापरवाही की पुनरावृति न हो इसके लिए व्यापक स्तर पर कार्यवाही करने को कहा है। वही कलेक्टर कटारा ने जिले के समस्त आश्रमों में साफ सफाई दवा का छिड़काव सहित मच्छरदानी की अनिवार्यता के सख्त निर्देश दिए हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button