Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG : छात्रावास के बच्चों के लिए हेल्थ शिविर लगातार जारी, 1160 से अधिक बच्चों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

naveen sahu
30 July 2022 4:58 PM GMT

कोरिया एस के मिनोचा। CG कलेक्टर कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन की पहल पर जिले के आश्रम छात्रावासों में रह रहे बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिरायु टीम द्वारा लगातार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिससे जिले के सभी 112 आश्रम छात्रावासों के बच्चों का स्वास्थ्य …

CG

कोरिया एस के मिनोचा। CG कलेक्टर कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन की पहल पर जिले के आश्रम छात्रावासों में रह रहे बच्चों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिरायु टीम द्वारा लगातार स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिससे जिले के सभी 112 आश्रम छात्रावासों के बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया जा रहा है, साथ ही जरूरतमंद बच्चों को इलाज हेतु स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया जा रहा है।

दो दिनों में ही चिरायु टीम द्वारा एक हजार से अधिक बच्चों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण, निःशुल्क उपचार एवं हेल्थ कार्ड की भी सुविधा मिली। जिले में चिरायु टीम के द्वारा मात्र दो दिनों में ही 25 छात्रावासों के 1160 से ज्यादा बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। स्वास्थ्य परीक्षण के साथ बच्चों की सतत निगरानी हेतु हेल्थ कार्ड भी बनाए गए हैं। शिविर में 220 बच्चों का उपचार किया गया है। अब तक जरूरतमन्द 19 बच्चों को इलाज हेतु नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में उचित इलाज के लिए भर्ती किया गया है।

Next Story