Vastu Tips : अगर घर में अचानक दिख जाएं यह कीड़ा तो समझ जाइए टल गई बड़ी मुसीबत, देता है कई शुभ संकेत…

 

 

नई दिल्ली, Vastu Tips: बारिश का मौसम शुरू होते ही कई प्रकार के कीड़े घर में घुसने लगते है है, उनमें से एक है कानखजूरा, जो की अक्सर बारिशों के मौसम में घरों में कनखजूरा निकलते सभी ने देखे हैं. लेकिन कई बार बिना बारिश में घर के कई हिस्सों में कनखजूरा निकल आता है. और वास्तु शास्त्र में ऐसे कनखजूरा दिखने का अलग-अलग मतलब बताए गए हैं. कनखजूरा का यूं अचानक से दिखना सौभाग्य और दुर्भाग्य का संकेत देता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कनखजूरा को राहु का प्रतीक माना गया है. इसलिए अगर ये घर में दिख भी जाए तो इसे मारा न करें बल्कि इन्हें घर से बाहर फेंक दें. कहते हैं कि कनखजूरा मारने से व्यक्ति की कुंडली में राहु की स्थिति कमजोर होती है. और उस पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ता है. आइए जानते हैं कनखजूरा का किस तरह से दिखना शुभ या अशुभ होता है.

वास्तु खराब होने के देता है संकेत

कनखजूरा घर के किसी भी हिस्से में नजर आ सकता है. लेकिन कुछ जगह ऐसी हैं, जहां इनका दिखना वास्तु दोष के संकेत देता है. अगर कनखजूरा घर के फर्श पर रेंगता हुआ दिख जाए, तो समझ लें कि घर में वास्तु दोष है. वहीं, इनका किचन में दिखना भी वास्तु खराब होने के संकेत देता है. ऐसे में इन्हें उठाकर घर से बाहर फेंक देना चाहिए.

इन जगहों पर होने से होता है राहु कमजोर

वास्तु जानकारों के अनुसार अगर कनखजूरा घर के मुख्य द्वार की दहलीज, शौचालय और सीढ़ियों पर रेंगता हुआ दिख जाए, तो ये राहु कमजोर होने के संकेत होते हैं. वहीं, अगर सिर पर चढ़ जाए तो भी इसे राहु कमजोर होने का प्रतीक माना जाता है. इसके अलावा, ये आने वाले समय में किसी बीमारी से भी ग्रस्त होने का संकेत देता है.

 

READ MORE :Vastu Tips : हर दिन सोने से पहले ये कर ले ये 4 काम, नहीं होगी घर में धन की कमी, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान

 

 

यहां दिखना होता है सौभाग्य का संकेत

ऐसा नहीं है कि कनखजूरा सिर्फ दुर्भाग्य का संकेत देता है. बल्कि ये सौभाग्य का संकेत भी देता है. घर के पूजा घर में कनखजूरे का दिखना सौभाग्य का संकेत होता है. घर में अचानक से कनखजूरा रेंगते हुए दिख जाए और फिर गायब हो जाए,तो समझ लें कि कोई काम पूरा होने वाला है.

मरा हुआ कनखजूरा देता है ये संकेत

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में मरा हुआ कनखजूरा दिखता है, तो इसका अर्थ होता है कि कोई बड़ी विपदा आने से टल गई है.

 

 

 

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button