Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Vastu Tips : अगर हाथों से बार-बार गिर रहें है ये चीज़ें, तो मुसीबत आने के मिल रहा संकेत, नज़रअंदाज़ करना पड़ सकता है भारी...

Sharda Kachhi
29 July 2022 2:44 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली, Vastu Tips : जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है, अगर वास्तु के अनुसार चीज़ों को किया जाये तो कई चीज़े जीवन में सही तरीके से हो सकती है. वास्तु शास्त्र (Vastu) में ऐसे कई नियम बताए गए हैं जो जीवन में सकारात्मक बदलाव भी ला सकते हैं और …

Vastu Tips

नई दिल्ली, Vastu Tips : जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है, अगर वास्तु के अनुसार चीज़ों को किया जाये तो कई चीज़े जीवन में सही तरीके से हो सकती है. वास्तु शास्त्र (Vastu) में ऐसे कई नियम बताए गए हैं जो जीवन में सकारात्मक बदलाव भी ला सकते हैं और मुश्किलें भी पैदा कर सकते हैं. ऐसा ही कुछ संकेत देती हैं हमारे हाथ से गिरने वाली चीजें. वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) के अनुसार अगर हमारे हाथ से कुछ चीजें गिरती रहती हैं यह हमारे लिए अशुभ संकेत हो सकता है. आइए जानते हैं किन चीजों के गिरने से मिलता है अशुभ संकेत.

हाथ से तेल का गिरना

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि पूजा घर या फिर किचन में अगर आप तेल इस्तेमाल करते हैं और वह बार-बार गिर रहा है तो यह शुभ संकेत नहीं है. वह इसलिए क्योंकि तेल शनिदेव का प्रतीक माना गया है. साथ ही शनिवार के ही दिन शनिदेव को तेल चढ़ाते हैं और उसका दान भी करते हैं. ऐसे में हाथ से बार-बार तेल गिरना धन हानि का संकेत माना जाता है और इससे बाधाएं उत्पन्न होती है.

बार-बार दूध का गिरना

मान्यता है कि बार-बार उबलता हुआ दूध गिरने से या दूध का गिलास हाथ से छूट जाने से कई तरह की बाधाएं उत्पन्न हो जाती हैं. वास्तु (Vastu) के अनुसार दूध चंद्रदेव का प्रतीक है इसलिए बार-बार ऐसा होने से आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न होने की संभावना बढ़ जाती है.

नमक का गिरना

नमक का इस्तेमाल हर एक घर में होता है ऐसे में बार बार अगर नमक हाथ से छूट कर गिर रहा है तो यह शुभ संकेत नहीं है. माना यह जाता है कि नमक के गिरने से चंद्रमा और शुक्र दोनों कमजोर होते हैं. वास्तु विशेषज्ञ यह भी कहते हैं कि नमक गिरने से घर में विवाद बढ़ सकता है. ऐसा अगर कभी-कभी हो रहा है तो परेशान ना हों लेकिन इसका बार-बार होना व्यक्ति के लिए अशुभ संकेत है.

प्लेट से अनाज का गिरना

वास्तु शास्त्र में बताया गया है खाना परोसते समय या किसी को दान देते समय अगर हाथ से या प्लेट से अनाज गिर जाता है तो यह आपके लिए अशुभ संकेत है इससे वास्तु दोष उत्पन्न होने का खतरा बढ़ जाता है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story