Vastu Tips : हर दिन सोने से पहले ये कर ले ये 4 काम, नहीं होगी घर में धन की कमी, मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान

 

 

 

New Delhi : Vastu Tips हम सोने से पहले वह सभी जरुरी काम करते है जो रात के नींद के बीच परेशान करे। वास्तु शास्त्र में सुख-समृद्धि, सौभाग्य के लिए विभिन्न उपाय बताए है। जिन्हे अपना कर आप वास्तु दोष, दरिद्रता से छुटकारा पा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न तरह से पूजा-पाठ, उपाय करते हैं।

अगर आप चाहें तो यह उपाए रात में सोने से पहला करना लाभकारी होगा। अगर आप इन छोटी छोटी वास्तु उपायों को करेंगे तो यकीनन आपके घर में सुख-शांति, सौभाग्य-खुशहाली के साथ धन का आगमन होगा।

सोने से पहले जरूर करें ये काम

मंदिर में जलाएं दीपक

रात को सोने से पहले मंदिर में घी का दीपक जरूर जला दें। माना जाता है कि रोजाना दीपक जलाने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। कभी भी मंदिर में अंधेरा नहीं रखना चाहिए।

जलाएं कपूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सोने से पहले थोड़ा सा कपूर जला लें और इसका धुंआ बेडरूम के साथ-साथ पूरे घर में कर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है। इसके साथ ही कपूर के धुएं को बेडरूम में दिखाने से पति-पत्नी के बीच होने वाले झगड़े खत्म होते हैं और मधुरता बढ़ती है।

सरसों के तेल का दीपक

रात को सोने से पहले गृहणी को दक्षिण दिशा की ओर सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। क्योंकि इस दिशा में पितरों का वास होता है। दीपक जलाने से वह प्रसन्न होकर सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते है। अगर रातभर जलाना संभव नहीं है तो शाम के समय दीपक जलाएं और उसके बाद एक छोटा सा बल्ब इस दिशा में जलने दें।

मुख्य द्वार को रखें साफ

अधिकतर घरों में रात को सोने से पहले अधूरे काम यूंही छोड़ देते हैं कि सुबह कर लेंगे। ऐसे ही मुख्य द्वार में जूते-चप्पल भी फैले रहते हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। हमेशा मुख्य द्वार को साफ रखना चाहिए। क्योंकि मां लक्ष्मी मुख्य द्वार से ही घर में प्रवेश करती हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button