Information : घर में दिखें कनखजूरा तो बदल जाएगी आपके ग्रहों की चाल, कभी देता है दुर्भाग्य का संकेत तो कभी होता है लाभ, पढ़े पूरी खबर

Information

रायपुर। Information बारिश के मौसम की प्रकार की समस्याओ से जूझना पड़ता हैं वहीं जहरीले कीड़े-मकोड़े का सामना करना पड़ता हैं जो हमारे जान का खतरा पैदा करता हैं। तो वही कई कीड़ो का घर में आना वास्तु के अनुसार शुभ और अशुभ माना जाता हैं। इनमे से एक हैं कनखजूरा। यह कीड़ा बारिश के मौसम में अधिकतर घरों में निकलता है। आमतौर पर कनखजूरा को देखकर लोग डर जाते हैं लेकिन वास्तु के हिसाब से कनखजूरा सौभाग्य और दुर्भाग्य का संकेत दे सकता है। बता दें कि कनखजूरा को राहु का प्रतीक माना जाता है। इसलिए अगर घर में कभी निकले, तो इसे मारे नहीं बल्कि घर के बाहर फेंक आएं।

Read More : Information : मोबाइल गुम हो जाने पर UPI पेमेंट को ऐसे करें ब्लॉक, बच जाएगा बैंक का सारा पैसा, जाने प्रोसेस

जब जिंदा कनखजूरा फर्श पर दिख जाए
यदि आपको घर की फर्श पर जिंदा कनखजूरा नजर आ जाए, तो यह संकेत है कि आपके घर का वास्तु सही नहीं है। ऐसे में कनखजूरे को मारने की जगह आप कनखजूरे को घर के बाहर भगाने के उपाय अपनाएं। यदि आपका राहु कमजोर होगा तो आपको घर के शौचालय, मुख्य द्वार की दहलीज और सीढ़ियों पर कनखजूरा रेंगता हुआ नजर आएगा। अगर पूजा के कमरे में आपको कनखजूरा रेंगता मिल जाए, तो यह सौभाग्‍य का संकेत देता है और आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला होता है।

जब मरा हुआ कनखजूरा फर्श पर दिया जाए
यह आपको घर की फर्श में मरा हुआ कनखजूरा नजर आए, तो यह संकेत होता है कि आपके घर पर कोई बड़ी विपदा आने वाली थी, जो टल गई। एक तरह से आप इसे शुभ संकेत मान सकते हैं। वहीं अगर कनखजूरा आपसे भूलवश या अंजाने में मर जाए, तो इसका सीधा असर आपके राहु ग्रह पर पड़ता है और आपके जीवन में कोई बड़ी परेशानी आ सकती हैं।

Read More : Information : देश के 14 वें राष्ट्रपति का कार्यकाल समाप्त, अब यहां करेंगे निवास, मिलेगी ये सुविधाएं

जब कनखजूरा सिर पर चढ़ जाए
वास्‍तु शास्‍त्र में कनखजूरे को सेहत के खराब होने का प्रतीक माना गया है। यदि कनखजूरा किसी जातक के सिर पर चढ़ जाए, तो इसका अर्थ होता है कि उसे कोई गंभीर बीमारी होने वाली है या फिर है। ऐसे में आपको राहु के उपायों को पंडित जी से पूछकर जरूर करना चाहिए।

जब कनखजूरा किचन में नजर आए
किचन की सिंक में भी यदि कनखजूरा नजर आ जाए तो यह शुभ संकेत नहीं होता है। माना जाता है कि कनखजूरे के किचन में नजर आने से किचन का वास्तु ठीक नहीं होता है और यदि किचन का ही वास्‍तु ठीक नहीं है, तो उस घर के सदस्यों की सेहत कैसे ठीक रह सकती है।

जब कनखजूरा पैर या हाथ पर चढ़ जाए
कनखजूरा पैर या हाथ पर चढ़ जाए तो यह भी अशुभ संकेत होता है। यह इस बात का सूचक है कि आपका कोई बनता काम बिगड़ने वाला है। मगर कनखजूर अचानक आपको घर में जिंदा नजर आ जाए और फिर गायब हो जाए, तो यह संकेत देता है कि आपका कोई बहुत ही महत्वपूर्ण काम बनने वाला है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button