health Tips : दांत और जोड़ो के दर्द से है परेशान, तो इस घरेलू नुस्खे का करें इस्तमाल, पलभर में मिलेगी राहत

health Tips

रायपुर। Health Tips बदलते मौसम और और खान पान में लापरवाही के चलते कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। इनमे जोड़ो का दर्द और दांत का दर्द भी हैं। इसके लिए सरसों तेल और लहसुन को साथ में लगाने से फायदे हो सकते हैं। जी दरअसल कई लोगों को सरसों का तेल और लहसुन की मालिश करने से भी काफी आराम मिलता है। इसके आलावा यह नुस्खा कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने में मददगार हैं।

Read More : Health Tips : मानसून में खुजली से है परेशान, तो इस रामबाण नुस्खे का करे इस्तमाल, जल्द मिलेगी राहत

 

दांतों के दर्द से छुटकारा- अगर आपके दांतों में दर्द और पीलापन रहता है, तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप सरसों तेल और लहसुन का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हाँ क्योंकि इससे आपके दांतों और मसूड़ों का दर्द ठीक हो सकता है। इसके लिए आप लहसुन के पेस्ट में थोड़ा सरसों तेल मिलाकर दर्द वाली जगह पर लगा सकते हैं। वैसे आप चाहे तो इसमें थोड़ा लौंग तेल भी मिला सकते हैं।

जोड़ों के दर्द में फायदेमंद- सरसों तेल और लहसुन से जोड़ों में मसाज करना चाहिए क्योंकि इसके एंटीइंफ्लेमेटरी गुण सूजन और दर्द को दूर कर सकते हैं।

Read More : Health Tips : बरसात के मौसम में बीमारियों से रहना चाहते है Safe, तो इन टिप्स को करे फॉलो, बढ़ जाएगी इम्युनिटी

 

कमजोरी दूर करे- थकान हो तो इसे दूर करने के लिए आप सरसों तेल और लहसुन का सेवन कर सकते हैं। इसके अलावा इनके मिश्रण से मसाज करने से शरीर का पुराना दर्द भी ठीक हो सकता है।

बालों के लिए फायदेमंद- अगर आप बालों के झड़ने और टूटने की समस्या से परेशान हैं, तो आपको सरसों तेल और लहसुन का उपयोग जरूर करना चाहिए। जी दरअसल सरसों तेल बालों को मजबूत और घना बनाता है। इसी के साथ लहसुन आपके स्कैल्प के इंफ्केशन को दूर कर सकता है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button