CG : ग्रामीणों ने लगाया घटिया सड़क निर्माण का आरोप, स्टीमेट के अनुसार कार्य नही होने की शिकायत, चनवारीडांड के बैगापारा में बन रही सीसी सडक़ का मामला

 

एस के मिनोचा, मनेन्द्रगढ़। CG जनपद पंचायत मनेन्द्रगढ़ अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत चनवारीडांड में बन रही सीसी सड़क का मामला विवादों में घिर गया है। गुणवत्ता विहीन कार्य होता देख जब ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो सरपंच पति ने आकर मामले को सुलझा लिया लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि अभी भी सड़क निश्चित मापदंड से नहीं बनाया जा रहा है।

Read More : CG Crime : दर्जन भर से अधिक दोपहिया वाहन चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय सहित तीन आरोपी गिरफ्तार…

उपरोक्त संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत चनवारी डांड के बैगापारा में लम्बे इंतजार के बाद एक बहुप्रतीक्षित सड़क बनना शुरू हुई। निर्माण एजेंसी पंचायत द्वारा बनवाए जा रहे सीसी सड़क की कुल लंबाई 200 मीटर और लागत 5 लाख रुपये है। सीसी सड़क का निर्माण गुणवत्ता विहीन होता देख स्थानीय ग्रामीणों में जब इसका विरोध करना शुरू किया तो मामले को सुलझाने के लिए ठेकेदार के पक्ष में स्वयं सरपंच पति आकर खड़े हो गये। उन्होंने कहा कि सड़क का निर्माण मेरी देखरेख में हो रहा है और इसमें किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं बरती जा रही है मैं समय-समय पर सड़क निर्माण कार्य को देखने आता रहता हूं।


वार्ड के लोगों द्वारा जब घटिया सड़क निर्माण की जानकारी पूर्व जनपद सदस्य दिलीप गुप्ता को दी गई तो वे खुद मौके पर पहुंचे। इस बारे में उन्होंने बताया कि वाकई में सड़क का निर्माण मापदंड के अनुसार नही किया जा रहा है। सड़क की चौड़ाई तो ठीक है लेकिन उसकी मोटाई को कम ढाला जा रहा है। बरसात के मौसम में काम कराया जा रहा है तेज बारिश होने पर सड़क का अस्तित्व ही नही बचेगा। अगर ठेकेदार और पंचायत के जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत से इसी तरह घटिया सड़क का निर्माण कराया जायेगा तो वे इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करेंगे।

Read More : CG News : वोटर आईडी कार्ड में किया संसोधन, अब 17 साल की उम्र में भी मतदाता परिचय के लिए कर सकेंगे आवेदन…

वही जब उपरोक्त मामला मुख्य कार्यपालन अधिकारी के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल संबंधित इंजीनियर को मौके पर जाकर निरीक्षण करने के लिये आदेशित कर दिया है। सड़क निर्माण का कार्य अगर उचित मापदंड से नही किया जायेगा तो निश्चित ही विभागीय कार्यवाही की जायेगी।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button