Volvo Cars : मात्र दो घंटे में बिकी वाल्वो की 150 इलेक्ट्रिक कारें, 2022 के लिए कारों की बुकिंग पूरी

 

नई दिल्ली। Volvo Cars लग्जरी कार निर्माता कंपनी वॉल्वो ने आज इतिहास ही रच दिया है। मात्र दो घंटे में 150 इलेक्ट्रिक कारें बेच डाली है। साथ वर्ष 2022 के लिए कारों की बुकिंग भी पूरी हो गई है।

आपको बता दें कि वॉल्वो की आधिकारिक वेबसाइट पर बुकिंग की शुरूआत के 2 घंटे के भीतर ही पूरे वर्ष 2022 के लिए कारों की बुकिंग पूरी हो गई। अक्टूबर महीने से डिलीवरी की शुरूआत की जाएगी, और इसके बाद कंपनी ने दिसंबर 2022 के अंत तक 150 एक्ससी 40 रिचार्ज कारों को ग्राहकों तक पहुंचाने की कार्य योजना भी तैयार कर ली है।

जारी बयान में कहा कि भारत के लक्जरी कार सिगमेंट के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब 2 घंटे के भीतर इतनी बुकिंग हुई है। एक्ससी 40 रिचार्ज की बुकिंग केवल आॅनलाइन माध्यम से सीधे तौर पर वॉल्वो कार्स की आधिकारिक वेबसाइट पर की जा सकती है, जिसमें कंपनी को अपने बिजनेस पार्टनर्स का सहयोग मिला है जो पूरे भारत में वाहनों की खरीद के बाद की सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा डिलीवरी का काम संभालेंगे। कंपनी आगे की डिलीवरी के लिए ग्राहक के आॅर्डर लेना जारी रखेगी। वॉल्वो एक्ससी 40 रिचार्ज भारत में स्थानीय रूप से असेंबल किया गया पहली लग्जरी इलेक्ट्रिक वाहन है, जिसे कर्नाटक में बेंगलुरु के निकट स्थित कंपनी के होस्कोटे प्लांट से बाजार में उतारा जाएगा।

उसने कहा कि वोल्वो एक्ससी 40 रिचार्ज को 26 जुलाई को फ्यूचरिस्टिक ‘वोल्वोवर्स’ पर एक्स शोरूम कीमत 55.90 लाख रुपये पर लाँच करने की घोषणा की गयी थी और कल इसकी बुकिंग शुरू हुयी जो मात्र दो घंटे में पूर्ण हो गयी। कंपनी ने इसे पैकेज के साथ लॉन्च किया गया है जिसमें 3 साल के लिए कार के सभी हिस्सों पर वारंटी, 3 साल का वॉल्वो सर्विस पैकेज, 3 साल का आरएसए, 8 साल के लिए बैटरी की वारंटी, डिजिटल सेवाओं के लिए 4 साल का सब्सक्रिप्शन, तथा 11किलोवॉट का वॉल बॉक्स चार्जर शामिल है।

इलेक्ट्रिक एक्ससी 40 रिचार्ज में दो मोटर लगाए गए हैं। यह एसयूवी 408बीएचपी का पावर और अधिकतम गति पर 660एनएम का टॉर्क उत्पन्न करेगी। इसमें लगाए गए इलेक्ट्रिक मोटर 78 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक द्वारा संचालित होते हैं, तथा अंतरराष्ट्रीय परीक्षण शर्तों के अनुसार एक बार चार्ज करने पर यह कार 418 किलोमीटर की दूरी तय करती है। यह कार सिर्फ 4.9 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। फास्ट चार्जर (150किलोवॉट) की मदद से कार की बैटरी को लगभग 28 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button