Recruitment 2022 : इस जिले में शिक्षक सहित 78 पदों पर निकली भर्ती, देखें पूरी डिटेल

जांजगीर-चांपा। Recruitment 2022 छत्तीसगढ़ राज्य में बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। बेहतर शिक्षा के लिए छत्तीसगढ़ सरकार पूरे प्रदेश में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल शुरू करने का फैसला लिया है। जांजगीर-चांपा जिले में ये स्कूल संचालित की जा रही है। जिले में संचालित इन स्कूलों में इन दिनों बंपर भर्तियां निकली है। यहां शिक्षक सहित 78 पदों पर भर्ती की आवेदन की मांग की गई है। जिला शिक्षा विभाग ने भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

पदों पर भर्ती के लिए जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार शैक्षणिक पदों में व्याख्याता शिक्षक हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत, गणित, सामाजिक विज्ञान, जीवन विज्ञान, रसायन, भौतिक, शिक्षक अंग्रेजी, गणित, कला, व्यायाम शिक्षक, कम्प्यूटर शिक्षक, ग्रंथपाल, लेखापाल/सहायक ग्रेड-2 के पद शामिल हैं।

अभ्यर्थियों को आनलाइन आवेदन पत्र जमा करना होगा। जिसकी अंतिम तिथि 10 अगस्त शाम तक है। उम्मीदवार जिले की वेबसाइड में जाकर विज्ञापन का विस्तृत प्रारूप देख सकते हैं और दिए गए लिंक में क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं। आफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

आयु सीमा

 

अगर आपने 1 जनवरी 2022 को न्यूनतम आयु 21 वर्ष पूरी कर ली हो और अधिकतम 40 साल से कम हो तो आप इस नियुक्ति के लिए योग्य है। यदि अभ्यर्थी ऐसी एसटी और ओबीसी (गैर क्रीमीलेयर ) का हो तो उधातर आयु सीमा में अधिकतम 5 वर्ष तक की छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को शासन के सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों के अनुसार आयु सीमा में छूट का लाभ मिलेगा। भर्ती में छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना अनिवार्य है। भर्ती में नियमानुसार जिले के आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी।

योग्यता

 

व्याख्याता हिन्दी, संस्कृत शिक्षक, ग्रंथपाल, लेखापाल/सहायक ग्रेड-2 के पदों को छोड़कर, बाकी के सभी पदों के लिए अंग्रेजी माध्यम से मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं और 12वीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा संबंधित विषय में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन जरूरी है। साथ ही अन्य पदों के लिए संबंधित योग्यता जरूरी है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button