CG Crime : देश के विभिन्न राज्यों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बांग्लादेशी गिरोह चार सदस्य गिरफ्तार, भारी मात्रा में जेवर बरामद…

CG Crime

रायगढ़। CG Crime जिला पुलिस के टीम ने पश्चिम बंगाल में दबिश देकर बांग्लादेशी गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में सोना-चांदी एवं नकदी रकम जब्त किया है।

Read More : CG Crime : नशे में युवक ने कार, एटीएम मशीन व राशन दुकान में लगाई आग, गिरफ्तार…

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि जिले में लगातार हो रही बड़ी चोरियों को ध्यानम में रखते हुए पुलिस के टीम ने आरोपियों की पतासाजी के लिए अलग-अलग टीम का गठन किया था। इस दौरान पुलिस के टीम ने सभी चोरियों के करीब 150-200 सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिनमें कई संदिग्ध के फोटो भी मिले। जिन्हें मुखबिर तथा पूर्व के चोरी, लूट में शामिल आरोपियों को दिखाकर पहचान कराया गया। लोकल लोग भी फुटेज देखकर संदिग्ध को नहीं पहचान पाए। जिससे पुलिस को अंदेशा हुआ कि जरूर ही कोई बाहरी गिरोह चोरी में शामिल है।

CG Crime

इसी बीच साइबर सेल की टीम को सिलसिलेवार चोरियों में एक कॉमन लिंक मिला, जांच में लगी अन्य टीम की जानकारी भी उसी लिंक पर मेल हुआ। जिसके बाद टेक्निकल एनालिसिस के आधार पर संदिग्धों का लोकेशन पुलिस टीम को मिला। जिसके आधार पर पुलिस के दो अलग-अलग टीमें पश्चिम बंगाल की ओर रवाना किया गया। लगभग 1 सप्ताह के अथक प्रयास पर रायगढ़ पुलिस की टीम आरोपियों के ठिकाने थाना कुमारगंज डिस्ट्रिक्ट दक्षिण दिनाजपुर पश्चिम बंगाल में रेड किया गया। जहां एक महिला छबिकुन नहर बिबी मण्डल 38 वर्ष मिली। जिससे कड़ी पूछताछ में जानकारी हुआ कि आरोपीगण उड़ीसा तथा छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जाकर रुकते हैं।

Read More : CG Crime : मोबाइल लूटने वाले चार आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, 10 हजार बरामद…

अक्सर यह काम धंधे के बहाने ऐसे स्थानों में रुकते हैं, जहां आम लोगों का आना-जाना कम हो, ये लोग कबाड़ बीनने फेरी करने, सफाई का काम, एसी सुधारने जैसे काम कर लोगों को अपना परिचय दिया करते थे और मौका देखकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। इनके गिरोह का सरगना मोहम्मद खालिद है जो अपने साथियों मिलोन मंडल 58 वर्ष, मिलन शेख 22 वर्ष, के साथ हर जिले में नए वेशभूषा के साथ रुकता और अपराध को अंजाम देता था। इनकी टीम भारत-बांग्लादेश के अंतिम सीमा में बसे गांव को अपना ठिकाना बनाकर रखे हुए थे।

Read More : CG Crime : स्विमिंग पूल में मोबाइल चोरी करने एवं खरीदार सहित 6 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे…

यहां वह चोरी के माल को बांग्लादेश तथा पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में खपा रहे थे। आरोपीगण चोरी की संपत्ति से कई बहुमूल्य जमीनों की खरीदी मकानों की खरीदी की जानकारी पुलिस को मिली है और यह अक्सर चोरी की गाड़ी का प्रयोग कर रहे थे। जूटमिल के पार्क सिटी में चोरी में भी आरोपियों ने जिस मोटरसाइकिल का उपयोग किया गया है। पुलिस की जांच में उसके पामगढ़ जिला जांजगीर चांपा क्षेत्र में चोरी की जानकारी मिली है। आरोपियों में तीन फरार हैं जिनकी पहचान पुलिस को मिल चुकी है। अन्य जिलों की पुलिस से जिले की पुलिस संपर्क में है जिनकी शीघ्र धरपकड़ किया जाएगा।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button