Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Breaking : CM बघेल ने गोमूत्र खरीदी की शुरुआत की, 5 लीटर गौमूत्र का किया विक्रय...

Sharda Kachhi
28 July 2022 7:15 AM GMT
CG Budget Breaking
x

CG Breaking

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश की अपनी तरह की पहली और अनूठी योजना गौमूत्र खरीदी की शुरुआत की. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के पहले गौमूत्र विक्रेता बने. निधि स्व सहायता समूह, चंदखुरी को गौमूत्र विक्रय किया। साथ ही 5 लीटर गौमूत्र विक्रय कर 20 रूपए अर्जित किए. विक्रय …

CG Breaking

CG Breaking

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश की अपनी तरह की पहली और अनूठी योजना गौमूत्र खरीदी की शुरुआत की. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के पहले गौमूत्र विक्रेता बने. निधि स्व सहायता समूह, चंदखुरी को गौमूत्र विक्रय किया। साथ ही 5 लीटर गौमूत्र विक्रय कर 20 रूपए अर्जित किए. विक्रय रजिस्टर पर मुख्यमंत्री ने हस्ताक्षर किया।

इससे पहले सीएम भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री निवास में छत्तीसगढ़ के प्रथम त्यौहार हरेली के अवसर पर कृषि यंत्रों की विधिवत पूजा अर्चना की। गौमाता को मुख्यमंत्री ने चारा खिलाया और उसकी पूजा कील राउत नाचा, करमा नृत्य, आदिवासी नृत्य के लोक कलाकार परंपरागत छत्तीसगढ़िया वाद्य यंत्रों के धुन पर थिरक रहे हैंल हरेली पर्व पर पूजा अर्चना कर मुख्यमंत्री ने की प्रदेश की खुशहाली की कामना साथ ही स्व सहायता समूहों को प्रोत्साहन राशि का वितरण किया। और चिन्हित गौठानों में गौमूत्र क्रय करने, गौमूत्र टेस्टिंग किट का शुभारंभ किया।

Next Story