अर्पिता का मायाजाल : ED को अर्पिता के दूसरे फ्लैट से मिलें 30 करोड़ कैश, अलमारी में बंडल बनाकर ठूंसे हुए थे नोट, देखें वीडियों…

 

 

अर्पिता का मायाजाल : बंगाल,  ED के अधिकारी पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया आवास से निकले। वहां से लगभग 30 करोड़ रुपये की नकदी के साथ 10 ट्रंक भरने के बाद वहां से निकले। अर्पिता मुखर्जी के आवास से अब तक कुल 40 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं।

 

अर्पिता का मायाजाल

 

दरअसल, ईडी ने टीचर भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में हाल ही में पश्चिम बंगाल में ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था. अर्पिता मुखर्जी पार्थ चटर्जी की करीबी हैं. 5 दिन पहले ही ईडी को अर्पिता के फ्लैट से 21 करोड़ कैश और तमाम कीमती सामान मिले थे. ईडी ने अर्पिता को 23 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया था. उधर, ईडी की इस कार्रवाई के बाद से विपक्षी पार्टियां टीएमसी पर पार्थ चटर्जी को कैबिनेट से बाहर करने की मांग कर रही है.

 

 

इतना ही नहीं शिक्षक भर्ती घोटाले में मनी ट्रेल की जांच कर रही ईडी ने पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य से भी पूछताछ की. ईडी ने बुधवार सुबह दक्षिण कोलकाता के राजडांगा और बेलघरिया में कई ठिकानों पर छापे मारे, ये प्रॉपर्टियां कथित रुप से अर्पिता मुखर्जी की हैं. ईडी की पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने इन संपत्तियों का खुलासा किया था.

 

 

टेप से बंधे मिले नोटों के बंडल

बताया जा रहा है कि अर्पिता के बेलघरिया वाले फ्लैट से कुल 30 करोड़ की नकदी मिली है. वहीं बाकी जो सोना और जमीन के कागजात मिले हैं, उनकी कीमत 2 करोड़ रुपए है. ज्वैलरी करीब 78 लाख रुपए है. साथ ही विदेशी मुद्रा 54 लाख रुपए मिली है. हालांकि, अभी भी सोने के बिस्किट और रकम का मोल लगाया जा रहा है. इस दौरान ED को हावाला कारोबार का शक जताया जा रहा है. साथ ही सारे सेलो टेप से बंधे नोट मिले है. बता दें कि, पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया फ्लैट पर कैश की लोडिंग प्रकिया के लिए एक ट्रक पहुंच गया है.

 

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button