ICC ODI Rankings : धवन-अय्यर ने ODI रैंकिंग में लगाई छलांग, रोहित-कोहली को हुआ बड़ा नुकसान, जाने कौन है नंबर-1 बल्लेबाज

ICC ODI Rankings

रायपुर। ICC ने ODI की तजा रैंकिंग जारी कर दी हैं। इसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ इस श्रृंखला में न खेलना भारी पड़ा हैं। वही शिखर दावं और श्रेयस अय्यर को ने छलांग लगाए हैं। रोहित और विराट एक स्थान नीचे क्रमश पांचवें और छठे नंबर पर खिसक गए हैं। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक दो पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Read More : ICC T20 World Cup 2022 : Zimbabwe और Netherlands ने विश्व कप के लिए किया Qualify, बड़ी टीमों का खेल बिगाड़ने पूरी तरह तैयार

 

भारत के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन ICC जारी वनडे रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में एक पायदान ऊपर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में 97 रन की मैच विजेता पारी खेली थी। भारत ने यह मैच तीन रन से जीता था। इस बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले भारत के अन्य बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 20 पायदान की लंबी छलांग लगाकर बल्लेबाजों की सूची में 54वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के पहले टेस्ट में 119 और 55 के स्कोर ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरी रैंकिंग तक पहुंचाया। बाबर वर्तमान में वनडे और टी20 दोनों में शीर्ष स्थान पर हैं और तीनों सूचियों में शीर्ष 10 में एकमात्र बल्लेबाज है।तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पहली पारी में चार विकेट लेने के बाद करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। हसन अली और यासिर शाह एक-एक स्थान के फायदे से क्रमश: 13वें और 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button