Hareli Tihar 2022 : अब सोशल मीडिया पर भी दिखेगी हरेली तिहार की धूम, जन-जन के बीच लोकप्रिय बनाने #MorHareli प्रोफ़ाइल फोटो फ्रेम जारी

 

 

 

रायपुर। Hareli Tihar छत्तीसगढ़ की परंपरा और कला को उभारने वाली छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार ने ‘हरेली तिहार’ को लेकर बड़े रूप में आयोजित करने का फैसला लिया है। सरकार द्वारा इस बार युवाओं और जनजन के बीच अधिक लोकप्रिय बनाने #MorHareli प्रोफ़ाइल फोटो फ्रेम भी जारी किया है। हरेली का त्यौहार इस वर्ष 28 जुलाई को मनाया जाएगा। राज्य शासन द्वारा इस बार भी हरेली तिहार को राज्य स्तर पर व्यापक स्वरूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। ‘हरेली’ छत्तीसगढ़ का प्रमुख पर्व है जोकि आधुनिकता के साथ लुप्तप्राय हो रहा था।

पिछले तीन वर्षों से इस त्यौहार को पूरी गरिमा और लोक-परंपरा के अनुसार मनाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ी अस्मिता के पुनरुत्थान के नायक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की संस्कृति से प्रेम करने वाले हर छत्तीसगढ़ी नागरिक के प्रयासों का परिणाम है कि अब युवा पीढ़ी भी इस त्यौहार का महत्व समझ रही है और इस पर गर्व महसूस कर रही है।

हरेली को युवाओं के मध्य और लोकप्रिय बनाने और इससे जुड़ी मान्यताओं से जन-मानस को रूबरू करवाने के उद्देश्य से लोगों से हरेली से  जुड़ी तस्वीरें, वीडियो #MorHareli हैशटैग के साथ शेयर करने की अपील की गयी है।

इस सम्बंध में #MorHareli  प्रोफ़ाइल फोटो फ्रेम भी जारी किया गया है, जारी की गयी लिंक twb.nz/morhareli पर जाकर आप खुद की #MorHareli प्रोफ़ाइल फोटो तैयार कर विभिन्न सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर #MorHareli हैशटैग के साथ साझा कर सकते हैं।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button