Good News : केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, सरकारी कर्मचारी प्रमोशन के लिए हो जाए तैयार, मंत्री बोले- बस दो से तीन हफ्तों में होगी घोषणा…

 

 

Good News

नई दिल्ली, Good News ; यह खबर सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी साबित हो सकती है क्योंकि केंद्र सरकार की ओर से अगले दो से तीन सप्ताह में पदोन्नति को लेकर घोषणा की जाएगी. इस संबंध में PIB ने ट्वीट करके जानकारी दी है. बता दें कि, केंद्र सरकार की ओर से ग्रुप-A के ऑफिसर्स को अगले स्लॉट में प्रमोशन दिया जा सकता है.केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने बड़ी घोषणा की है. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि 1 जुलाई को 8,000 से अधिक सरकारी कर्मचारियों को बड़े पैमाने पर प्रमोशन देने के बाद, अब एक बार फिर से कई अधिकारियों को पदोन्नती देने की तैयारी में है.

ग्रुप A ऑफिसर्स के प्रतिनिधिमंडल ने की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात

केंद्रीय सचिवालय राजभाषा सेवा ग्रुप-A के अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज केंद्रीय मंत्री Dr Jitendra Singh से मुलाकात कर उन्हें उनकी लंबित पदोन्नति से अवगत कराया. उन्होंने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि उनकी मांगों पर विचार की जाएगी. साथ ही, देने में आने वाली बाधाओं को दूर किया जाएगा.

ग्रुप-A कर्मचारियों को केंद्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन

इस मीटिंग के दौरान केंद्रीय मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उनकी पदोन्नति के मामलों में भी नियमानुसार तेजी लाई जाएगी. बता दें कि, इससे पहले, 1 जुलाई, 2022 से डीओपीटी ने एक ही बार में तीन प्रमुख सचिवालय सेवाओं से संबंधित 8,089 से अधिक सरकारी कर्मचारियों को बड़े पैमाने पर पदोन्नति दी थी.

डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को बिना किसी पदोन्नति के सेवा से रिटायर हो जाना निराशाजनक है. उन्होंने पूरे मामले में व्यक्तिगत रुचि लेने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा, अब से सभी भावी पदोन्नतियां सुव्यवस्थित हो जाएंगी, क्योंकि 8,089 कर्मचारियों को पदोन्नति देने में सभी कानूनी बाधाओं को सुलझा लिया गया है.

01 जुलाई को 8000 से अधिक कर्मचारियों का प्रमोशन

बता दें कि, 01 जुलाई 2022 को केंद्र सरकार ने तीन केंद्रीय सचिवालय कैडरों में 8000 से अधिक कर्मचारियों के प्रमोशन को लेकर निर्देश दिए थे. केंद्रीय सचिवालय सर्विस प्रशासनिक सिविल सेवाओं में से एक है, यहां पर ग्रुप ए और ग्रुप बी पदों पर काम करने वाले कर्मचारी होते हैं.

केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में प्रशासनिक कार्य करने वाले अधिकारियों को प्रमोशन देने का काम आखिरी बार साल 2019 में हुआ था. उस समय तीनों सेवाओं में 4000 अधिकारियों का प्रमोशन किया गया था.

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button