CG : जिले में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान का जायजा लेने निकले कलेक्टर, कार्य में लापरवाही पर सीडीपीओ और सुपरवाइजर को नोटिस जारी

आंगनबाड़ी केंद्रों में निरीक्षण कर नियमित रूप से गरम भोजन तथा कुपोषित बच्चों को अण्डा खिलाए जाने के दिए निर्देश

कोरिया, एस के मिनोचा : CG जिले में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों में कुपोषित बच्चों को अण्डा खिलाया जा रहा है, वहीं गर्भवती एवं शिशुवती एनीमिक माताओं को सुपोषण थाली के रूप में गरम भोजन दिया जा रहा है। कलेक्टर  कुलदीप शर्मा आज जिला पंचायत सीईओ कुणाल दुदावत के साथ सुपोषण अभियान का जायजा लेने विकासखण्ड खड़गवां के अहीरपारा तथा लेदरीपारा आंगनबाड़ी केन्द्र पहुंचे।

कलेक्टर शर्मा ने आंगनबाड़ी केंद्र में कार्यकर्ता से दर्ज बच्चों एवं कुपोषित बच्चों की जानकारी ली। उन्होंने आंगनबाड़ी में मध्यम कुपोषित की श्रेणी में दर्ज बालक अनन्त को स्वयं अपने हाथों से अण्डा खिलाया तथा नियमित रूप से मध्यम एवं गंभीर कुपोषित बच्चों को अण्डा दिए जाने निर्देशित किया। आंगनबाड़ी केंद्र लेदरीपारा में निरीक्षण के दौरान अव्यवस्थाओं को देखते हुए कलेक्टर श्री शर्मा ने सीडीपीओ तथा सुपरवाइजर को नोटिस जारी किए जाने के निर्देश दिए।


आवर्ती चराई क्षेत्र कोड़ागी में समूह की महिलाओं को आजीविका गतिविधियों के लिए किया प्रेरित, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में व्यवस्थाएं दुरस्त किए जाने के दिए कड़े निर्देश। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर शर्मा ने आवर्ती चराई कोड़ागीं में स्व सहायता समूह की महिलाओं से मुलाकात कर आजीविका गतिविधियों की जानकारी ली तथा सुचारू रूप से संचालन करने प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा अधीक्षिका को बच्चों की सुविधाओं का ख्याल रखने हेतु कड़े निर्देश दिए।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button