Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG : बेहतर स्वास्थ्य के साथ बच्चे करें मन लगाकर पढ़ाई, इस मंशा के साथ कलेक्टर के निर्देश पर आश्रम छात्रावसों के बच्चों में आज से स्वास्थ्य परीक्षण शिविर शुरू

naveen sahu
27 July 2022 11:37 AM GMT
CG
x

कोरिया एस के मिनोचा। CG जिले में आज से सभी विकासखण्डों में स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे, जिसमें बच्चों का स्वास्थ्य जांच, उपचार तथा आवश्यक दवाइयों के साथ हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराए जा रहे हैं। गत दिनों जिले के सभी 112 आश्रम छात्रावासो में किए गए निरीक्षण के उपरांत कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने मंगलवार को …

CG

कोरिया एस के मिनोचा। CG जिले में आज से सभी विकासखण्डों में स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे, जिसमें बच्चों का स्वास्थ्य जांच, उपचार तथा आवश्यक दवाइयों के साथ हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराए जा रहे हैं। गत दिनों जिले के सभी 112 आश्रम छात्रावासो में किए गए निरीक्षण के उपरांत कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने मंगलवार को साप्ताहिक समय सीमा की बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को बच्चों के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु शिविर आयोजित किए जाने के निर्देश दिए थे। बच्चों के नियमित स्वास्थ्य परीक्षण के साथ जिला प्रशासन की मंशा है कि बच्चे स्वस्थ रहकर अच्छे से पढ़ाई कर सके और परीक्षा में बेहतर परिणाम ला सके।

Read More : CG Breaking : कोरोना के बाद राज्य में बढ़ा मंकीपॉक्स का खतरा, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट, रायपुर में मिला पहला संदिग्ध मरीज…

आदिवासी बालक आश्रम देवानीबांध में कलेक्टर ने लिया शिविर का जायजा,शिक्षक बन बच्चों को सिखाए गणित के सवाल कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज जिला पंचायत सीईओ कुणाल दुदावत के साथ विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के आदिवासी बालक आश्रम देवानीबांध में स्वास्थ्य शिविर का जायजा लिया। उन्होंने चिरायु टीम से सभी बच्चों की जांच कर हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराने कहा। निरीक्षण के दौरान उन्होंने आश्रम में व्यवस्थाओं का जायजा लिया, साथ ही कक्षा में उपस्थित बच्चों को गणित के प्रश्न हल करवाए।

CG

पहले दिन 12 छात्रावासों में चिरायु टीम ने बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर जारी किए गए हेल्थ कार्ड
आज जिले के सभी विकासखण्डों से कुल 12 आश्रम छात्रावासों में चिरायु दल ने बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर हेल्थ कार्ड उपलब्ध बनाए। बच्चों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और छात्रावास प्रभारियों को भी उनके पोषण आहार संबंधी जानकारी दी गयी। इन स्वास्थ्य परीक्षण शिविरों को नियमित रूप से आयोजित किया जाएगा जिससे बच्चों को आवासीय व्यवस्था के साथ आश्रम-छात्रावास में ही निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध हो सके।

CG

इन आश्रम-छात्रावासों में आयोजित किये गए शिविर -
बैकुंठपुर विकासखंड के आदिवासी कन्या छात्रावास सोरगा, आदिवासी बालक आश्रम देवानीबांध, मनसुख, प्रीमैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास कुड़ेली, भरतपुर विकासखंड में पोस्ट मैट्रिक आदिवासी छात्रावास, कंजिया, कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास, जनकपुर और विकासखण्ड खड़गवां में कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास, पोंडी, आदिवासी कन्या आश्रम, सोंस में शिविर आयोजित किया गया।

इसी तरह विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ में कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास, बंजी, प्रीमैट्रिक आदिवासी छात्रावास, मनेन्द्रगढ़ तथा सोनहत में कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास, सोनहत और वनवासी विद्यालय, नौगाई में शिविर आयोजित कर बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

Next Story