Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Big Breaking : प्रदेश में मिला मंकीपॉक्स का दूसरा संदिग्ध मरीज, सैंपल जांच के लिए भेजा गया पुणे, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

naveen sahu
27 July 2022 10:21 AM GMT
BIG BREAKING
x

BREAKING-2

रायपुर। Big Breaking राजधानी रायपुर और भिलाई में मंकीपॉक्स के 2 संदिग्ध मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है। स्वास्थ्य विभाग ने उनका सैंपल लेकर जांच के लिए पुणे भेजा है। रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में भर्ती 14 साल का बालक कांकेर जिले का निवासी है। उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। वहीं भिलाई का …

BIG BREAKING

रायपुर। Big Breaking राजधानी रायपुर और भिलाई में मंकीपॉक्स के 2 संदिग्ध मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है। स्वास्थ्य विभाग ने उनका सैंपल लेकर जांच के लिए पुणे भेजा है। रायपुर के आंबेडकर अस्पताल में भर्ती 14 साल का बालक कांकेर जिले का निवासी है। उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। वहीं भिलाई का संदिग्ध मरीज हाल में ओमान से लौटा है। वह कोविड पॉजीटिव भी है।

Read More : Big Breaking : लालू के OSD को CBI ने किया गिरफ्तार, रेलवे भर्ती घोटाले में 4 ठिकानों पर छापेमारी…

2 संदिग्ध मरीज मिलाने के बाद छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड पर कर दिया गया है। जिसके बाद स्किन बीमारी वाले सभी मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री ली जा रही है। बता दे कि अब तक मोनकेपॉक्स 75 देशों में फैल चुका है। डब्ल्यूएचओ ने मंकीपॉक्स को लेकर ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी की घोषणा की।

डॉक्टरों का कहना है कि सैंपल पुणे भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चलेगा। राज्य नोडल अधिकारी इंट्रीग्रेटेड डिसिज सर्विलेंस प्रोग्राम डॉ. धमेद्र गहवई का कहना है कि प्रिकॉशन के तौर पर मरीज को आइसोलेशन में रखा गया है। पुणे से सैंपल की जांच रिपोर्ट आएगी। तब तक पूरी एहतियात बरती जाएगी।

Tagsकैसे फैलता है मंकीपॉक्सकैसे होता है मंकीपॉक्सदिल्ली मंकीपॉक्सदिल्ली में मंकीपॉक्सपटना सिटी मंकीपॉक्सबिहार मंकीपॉक्समंकीपॉक्समंकीपॉक्स monkeypoxमंकीपॉक्स अनसेफ सेक्समंकीपॉक्स इलाजमंकीपॉक्स का संदिग्ध मरीजमंकीपॉक्स की बड़ी खबरमंकीपॉक्स के मामलेमंकीपॉक्स के लक्षणमंकीपॉक्स कैसे फैलता हैमंकीपॉक्स क्या हैमंकीपॉक्स गे कनेक्शनमंकीपॉक्स ताजा अपडेटमंकीपॉक्स नालंदामंकीपॉक्स बिहारमंकीपॉक्स लक्षणमंकीपॉक्स लागणमंकीपॉक्स विषाणू
naveen sahu

naveen sahu

    Next Story