Zomato Share Crash : आज भी जोमेटो के शेयर में बड़ी गिरावट, 2 दिनों में 23 प्रतिशत की गिरावट, निवेशकों के 1 लाख करोड़ स्वाहा

 

 

New Delhi : Zomato Share Crash फ़ूड डिलेवरिंग सर्विस देने वाली कंपनी Zomato के शेयर का बुरा हाल हुआ रखा हुआ है। आज भी कंपनी के शेयर में बड़ी गिरावट देखने को मिली है। आज मंगलवार को इस फूल डिलीवरी कंपनी के शेयर 12.50 फीसदी गिरकर 41.65 पर बंद हुए। कल यानी सोमवार को इसके शेयर लगभग 11 फीसदी गिरे थे। इस तरह आज और कल मिलाकर जौमैटो 23 फीसदी गिर चुका है।

हाल ये हो गया है कि जौमैटो के शेयर अपने IPO प्राइस 76 रुपए से गिरकर 46 फीसदी पर निचे आ गया है। जोमैटो के शेयर में निवेशकों का लॉक-इन पीरियड खत्म हो गया है। जिसके चलते इसमें भारी बिकवाली देखने को मिल रही है। वहीं Zomato के शेयर लगतार दूसरे दिन शेयर क्रेश होते हुए देखने को मिले है।

निवेशकों के एक लाख करोड़ स्वाहा – Zomato Share Crash

जौमैटो के शेयरों ने 16 नवंबर 2021 को 169 रुपए का हाई लगाया था। उस समय कंपनी की मार्केट कैप 1.33 लाख करोड़ रुपए पहुंच गई थी। आज मंगलवार को इसका मार्केट कैप 32 हजार करोड़ के नीचे आ गया। इस तरह निवेशकों को 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का झटका लग चुका है।

लॉक इन पीरियड खत्म – Zomato Share Crash

जौमैटो के शेयर में शुरुआती निवेशकों का एक साल का लॉक इन पीरियड खत्म हो गया है। लॉक इन पीरियड उन कंपनियों में से होता है जिनमें प्रमोटर होल्डिंग्स नहीं होती। जौमैटो भी इन्ही कंपनियों में से एक है। आईपीओ से पहले जिन लोगों ने कंपनी में निवेश किया है वो अब शेयर बेच सकते हैं। लिहाजा तेज गिरावट देखने को मिल रही है।

क्या करें – Zomato Share Crash

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि अभी जौमैटो जिस लेवल पर और जिस परिस्थिति में है वहां तत्काल खरीदारी से बचना चाहिए। इस स्टॉक को अभी कुछ दिन वेट एंड वॉच की लिस्ट में निवेशकों को रखना चाहिए। हालांकि ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरीज ने जोमैटो के शेयर्स को लम्बी अवधि के लिए खरीदने की बात की है। जैफरीज ने कहा है कि इसे 100 रुपये के टार्गेट प्राइस के लिए खरीदा जा सकता है।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button