Mustache Woman : इस महिला को है अपनी मूंछों पर गर्व, चलती हैं मर्दो की तरह ताव देकर, जानें इस मूंछों वाली महिला की कहानी…

 

Mustache Woman

 

 

नई दिल्ली, Mustache Woman: लड़कों के चेहरे पर आपने मूंछ और दाढ़ी होना तो आम बात है. लेकिन जरा सोचिये अगर आपको मूंछों वाली लड़की दिख जाए तो आपका रिएक्शन कैसा होगा? दरअसल, केरल के कन्नूर जिले की एक महिला इन दिनों अपनी मूछों की वजह से सुर्ख़ियों में बनी हुई है. महिलाओं को हमेशा कहा जाता है कि चेहरे के बाल न रखें और अगर ऐसा होता है तो उसे हटा देना चाहिए। लेकिन केरल की रहने वाली शाइजा गर्व से अपनी मूंछों पर हाथ फेरती है. शायजा इन दिनों अपनी मूंछों की वजह से चर्चा में हैं।

कन्नूर की 35 वर्षीय शायजा को उनकी मूंछों की वजह से कई लोगों से ताने मिले तो कई लोगों ने सपोर्ट भी किया, लेकिन उनका कहना है कि उनके चेहरे के बालों से जुड़ी लोगों की दिलचस्पी को लेकर बेफिक्र रहती है.

 

 

शायजा से जब लोग इस बारे में पूछते हैं तो उनका एक ही जवाब होता है कि मुझे मूंछें रखना पसंद है और उसे हटाने की जरूरत उन्होंने कभी नहीं समझी और अब यह मूछें बड़ी हो गई जिस पर शायजा ताव देकर चलती है.

शायजा का कहना है कि दुनिया उसके बारे में क्या सोचती उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अब वो बगैर मूंछों के नहीं रह सकती. उनके मूंछ के प्रति प्यार को आप इस बात से समझ सकते हैं कि कोरोना महामारी के दौरान उन्हें मास्क लगाना सिर्फ इसलिए पसंद नहीं था क्योंकि उससे उसका चेहरा ढक जाता था और मूछें छुप जाती थी.

 

 

शायजा कहती हैं कि “मैं वही करती हूं जो मैं पसंद करती हूं. अगर मेरे पास दो जीवन होते, तो शायद मैं दूसरों के लिए जीती.” मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शायजा पिछले दस सालों में कई ऑपरेशन से गुजर चुकी है. कई स्वास्थ्य समस्याओं से बाहर आने से शायजा इतनी मजबूत हो चुकी है उन्हें किसी की बात का कोई फर्क नहीं पड़ता. उनका मानना है कि उन्हें ऐसी जिंदगी जीनी चाहिए जिससे उन्हें खुशी मिले.

 

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button