Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 26 July 2022 : वृष, मिथुन और मीन राशि वालों पर आज भगवान हनुमान रहेंगे महरबान, नए कार्य में मिलेगी सफलता, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल... 

viplav
25 July 2022 7:05 PM GMT
Horoscope Today 26 July 2022 : वृष, मिथुन और मीन राशि वालों पर आज भगवान हनुमान रहेंगे महरबान, नए कार्य में मिलेगी सफलता, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल... 
x

New Delhi : Horoscope Today 26 July 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। आज का दिन यानी मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को समर्पित है। भगवन हनुमान को …

Horoscope Today 23 July 2022

New Delhi : Horoscope Today 26 July 2022 सभी 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। आज का दिन यानी मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को समर्पित है। भगवन हनुमान को हिंदू धर्म में शिव जी के अवतारों में सबसे बलवान और बुद्धिमान माना जाता है।

आज के दिन भगवान् हनुमान की पूजा करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। माना जाता है कि हनुमान चालीसा का पाठ करने के साथ-साथ अगर बजरंग बाण का पाठ भी किया जाए, तो वो फायदेमंद होता है। इससे बजरंग बली की कृपा प्राप्त होती है। कहते हैं मंगलवार की पूजा से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सभी संकटों को दूर करते हैं।

Read More : Horoscope Today 8 July 2022 : वृषभ, तुला समेत इन 3 राशि वालों का आज रहेगा बोलबाला, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, जानिए कैसा है आपकी राशि का हाल

मेष (Aries)
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य में कुछ समस्या लेकर आ सकता है। आपको अपने खाने पीने की आदतों को बदलना होगा, नहीं तो अत्यधिक मिर्च मसाले व तले भुने खाने से आपको कोई स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। ऑफिस में विरोधी आप के खिलाफ कुछ षड्यंत्र रच सकते हैं जिनसे आपको सावधान रहना होगा, नहीं तो आपको अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है। संतान की शिक्षा में यदि कोई समस्या आ रही थी, तो उसके लिए आप उनके गुरुजनों से बातचीत करेंगे।

वृष (Taurus)
आज का दिन प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए उत्तम रहेगा, क्योंकि वह अपने साथी के साथ किसी भी पार्टी को करने के मूड में रहेंगे। आपको अपने बिजनेस में असमंजस की स्थिति का सामना करना पड़ेगा, जिसके कारण आपके धन कमाने के मार्ग में व्यवधान आएंगे। आपके मन में किसी नए कार्य को करने के लिए उत्साह बना रहेगा और आप किसी नए निवेश की योजना में भी धन लगा सकते हैं। घर परिवार में किसी अहम मुद्दे पर बातचीत हो सकती है, जिसमें आपको लोगों के सामने अपनी बात रखनी होगी।

मिथुन (Gemini)
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपकी अपने जीवनसाथी से किसी बात पर कोई बहस बाजी हो सकती है, जिसके कारण आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन आपको अपने किसी भी रुके हुए कानूनी कार्य को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपका सिरदर्द बन सकता है। किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में आपको जाने का मौका मिलेगा। दूसरों की मदद करने से आज आपके मन को सुकून मिलेगा। यदि आपकी किसी प्रियजन से मुलाकात होगी, तो वह अच्छी रहेगी।

कर्क (Cancer)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों ने यदि अभी तक अपने साथी को परिवार के सदस्यों से नहीं मिलवाया है, तो वह मिलवा सकते हैं और आपको कोई शुभ सूचना सुनकर मन को सुकून मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है, लेकिन यदि किसी कार्य को करें, तो उसमें संयम बनाए रखें, नहीं तो आप परेशान रहेंगे। ईमानदारी से बनाए गए रिश्ते आपका लंबे समय तक साथ निभाएंगे। आपको कोई नेत्रों से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए सावधान रहें।

सिंह (Leo)
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती है, लेकिन आपको घर व बाहर किसी भी व्यक्ति से बहसबाजी में ना पड़ना अच्छा रहेगा। सायं काल के समय आप अपने जीवन साथी के साथ कहीं घूमने फिरने का प्रोग्राम बना सकते हैं। आपको अत्यधिक मेहनत के बाद भी उसका फल मिल पाएगा। व्यस्तता के कारण आप माताजी द्वारा सौंपे गए किसी कार्य को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे, जिसके कारण वह आपसे नाराज हो सकती है।

कन्या (Virgo)
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। छोटे व्यापारियों को व्यापार में चुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे और आपको आज फोन या एसएमएस के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी, जिसके कारण लोग आपसे मित्रता रखने की चेष्टा रखेंगे। आपको यदि अपने मकान, दुकान आदि को रेनोवेट कराना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं और किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं, तो वह भी आज उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे।

Read More : Horoscope Today 25 July : सावन के दूसरे सोमवार इन राशि वालों पर बाबा भोलेनाथ की बरसेगी विशेष कृपा, जानिए अन्य जातकों का हाल

तुला (Libra)
आज का दिन आपको अपनी परेशानियों से निजात मिलेगी। किसी खास व्यक्ति से आपका परिचय होगा, जिससे आपको फायदा होगा। आपकी कोई खास चीज खोने से आपका मन परेशान रहेगा, लेकिन आप फिर भी लोगों के साथ प्रसन्न नजर आएंगे। यदि किसी से रुपए पैसे का लेनदेन चल रहा है, तो उनसे आपको सावधान रहना होगा।परिवार के लोगों के साथ आप किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। बिजनेस कर रहे लोगों को फायदा मिलेगा, लेकिन संतान के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण आप परेशान रहेंगे।

वृश्चिक (Scorpio)
आज का दिन आपके लिए काफी मेहनत भरा रहेगा। आपके कुछ अच्छे नए दोस्त भी बनेंगे। यदि आप किसी साझेदार के साथ मिलकर नए प्रोजेक्ट को शुरू करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। ऑफिस में कोई खास परिवर्तन हो सकता है, जिससे आपके काम भी बनते नजर आएंगे। आप परिवार में छोटे बच्चे व जीवन साथी के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। माताजी को ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है।

धनु (Sagittarius)
आज का दिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा, उनकी राजनीतिक गतिविधियां बढ़ेंगी और किसी से मिलकर रहेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी।कार्य क्षेत्र में भी लाभ मिलेगा। निवेश करने वाले लोगों के साथी धोखा दे सकते है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर ध्यान लगाना होगा, तभी वह किसी परीक्षा में भी सफलता हासिल कर सकेंगे। आप अपने लिए भी कुछ समय निकालेंगे और अपने लिए लैपटॉप, मोबाइल, कपड़े आदि जैसी कुछ खरीदारी कर सकते हैं, जिसके कारण आपके शत्रु आपसे ईष्या करेंगे। यदि आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करें, तो पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें।

मकर (Capricorn)
आज का दिन आपके लिए काफी मजबूत रहेगा। छोटे-मोटे झगड़े यदि घर परिवार में चल रहे थे, तो वह समाप्त होंगे और परिवार में खुशियां आएगी। उनके परिवार में किसी भजन, कीर्तन, पूजा-पाठ आदि का भी आयोजन हो सकता है, लेकिन संतान की संगति को लेकर आप थोड़ा परेशान रहेंगे व बढ़ते हुए खर्चे भी आपकी परेशानी का कारण बनेंगे। वरिष्ठ सदस्य व बुजुर्ग सदस्यों की सेहत की आपको चिंता सता सकती है। आपको अत्यधिक मेहनत के बाद सायंकाल के समय थकान का अनुभव होगा, जिसके कारण आपको सिर दर्द, बुखार आदि जैसी समस्या हो सकती है।

कुंभ (Aquarius)
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना लाभदायक रहेगा। आपको किसी यात्रा पर जाने से पहले अपने सामानों की सुरक्षा अवश्य करनी होगी, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है। आज का दिन पढ़ाई लिखाई कर रहे विद्यार्थियों के लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा, इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा। ऑफिस में कुछ नए साथी आपके काम में हाथ बढाएंगे। आपको मेहनत से किए गए कामों के अच्छे नतीजे मिलेंगे।

मीन (Pisces)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा। कारोबार कर रहे लोगों को निवेश की टेंशन से छुटकारा मिलेगा। आप अपने डेली रूटीन में खाने-पीने में भी कुछ बदलाव कर सकते हैं, जिसके बाद आपकी सेहत में भी सुधार होगा। आपको कुछ खास लोगों से मिलने का मौका मिलेगा। आपके सहयोगी आपके काम में आज आपकी मदद करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको किसी से भी जबरदस्ती काम करवाने से बचना होगा। आप यदि अपने धन को भविष्य के लिए संचय करके रखेंगे, तो इसका आपको बाद में भरपूर लाभ मिलेगा।

Next Story