CG News : कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक, कार्य में लापरवाही पर तहसीलदार बैकुण्ठपुर को नोटिस जारी…

CG News

कोरिया, एसके मिनोचा। CG News कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने आज साप्ताहिक समयसीमा की बैठक में जिलास्तरीय अधिकारियों ने गत दिवस किए गए आश्रम छात्रावासों के निरीक्षण की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जिले के सभी 112 आश्रम-छात्रावासों के भ्रमण रिपोर्ट तैयार कर चेकलिस्ट के अनुसार व्यवस्थाएं दुरुस्त करें, अनिवार्य आवश्यकताओं की तात्कालिक रूप से पूर्ति करें।

Read More : CG News : युवतियों से पैर दबवाती अधीक्षिका का हुआ वीडियो वायरल, कलेक्टर ने किया सस्पेंड…

सभी छात्रावासों में सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें, होमगार्ड ड्यूटी पर समय पर उपस्थित हों। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को रोस्टर अनुसार दिन निर्धारित कर सभी छात्रावसों में चिरायु टीम के द्वारा स्वास्थ्य सुविधा पहुँचायी जाए तथा सभी बच्चों को हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए।

CG News

कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने बैठक में जाति प्रमाणपत्र शिविरों की समीक्षा करते हुए कहा कि कक्षा 6वीं से 12वीं तक का कोई भी बच्चा जाति प्रमाणपत्र से वंचित ना रहे, सभी सम्बंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग को मुख्यमंत्री सुपोषण योजना के तहत एनीमिया मुक्त कोरिया अभियान के तहत गर्भवती और शिशुवती महिलाओं के हीमोग्लोबिन रिपोर्ट चार्ट आंगनबाड़ी केंद्र में चस्पा कराए जाने के निर्देश दिए। गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए सभी सीएमओ को गौठानों में नियमित रूप से गोबर खरीदी किए जाने के निर्देश दिए।

Read More : CG News : दोपहिया में चार सवारी चलने वालों के खिलाफ यातायात पुलिस ने की कार्रवाई, 7500 का काटा चालान…

राजस्व मामलों से सम्बंधित प्रकरणों का समयसीमा के अंदर हो निराकरण
बैठक के राजस्व मामलों से सम्बंधित मामलों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर शर्मा ने लंबित मामलों का निराकरण समय सीमा के अंदर किए जाने कहा, निराकरण में देरी पाए जाने पर लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। राजस्व मामलों से सम्बंधित प्रकरणों में देरी पर कलेक्टर ने तहसीलदार बैकुण्ठपुर को फटकार लगाते हुए नोटिस जारी किए जाने के निर्देश दिए। बिना सूचना के समय सीमा की बैठक में अनुपस्थित रहने पर खनिज अधिकारी को भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

Read More : CG News : गाय चराने गए बुजुर्ग पर भालू ने किया हमला, मौत…

छतीसगढ़ के पारम्परिक त्यौहार हरेली में जिले के सभी गौठानों में होगा कार्यक्रम का आयोजन
बैठक में कलेक्टर शर्मा ने सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को हरेली त्यौहार के लिए आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के पारम्परिक त्यौहार के लिए राज्य शासन द्वारा विस्तृत निर्देश जारी किए गए है, जिसके अनुसार जिला सहित ब्लॉक स्तर पर भी सभी गौठानों में आयोजन किए जाने हैं। नोडल अधिकारी गौठानों में विजिट कर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन करें।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button