Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG : पिछले महीने असुरक्षित खोदे गए बड़े गड्ढे में गिरकर बाइक सवार की हुई थी मौत, अब कंट्रक्शन कंपनी के साइट इंचार्ज एवं अन्य पर दर्ज हुआ मामला

viplav
26 July 2022 6:20 PM GMT
CG
x

कोरबा। CG  देशभर में अधिकतर सड़क हादसों का कारण सड़क में सुरक्षा की कमी होना है। भारत एक ऐसा देश है जहां भ्रस्टाचार भी सड़क के उखड़ने के साथ बाहर आ जाते है। आज कई लोगों की जान बच सकती थी जो एक भ्रस्टाचार के गद्दे का शिकार हो गए। पुलिस व् ट्रेफिक पुलिस …

कोरबा। CG देशभर में अधिकतर सड़क हादसों का कारण सड़क में सुरक्षा की कमी होना है। भारत एक ऐसा देश है जहां भ्रस्टाचार भी सड़क के उखड़ने के साथ बाहर आ जाते है। आज कई लोगों की जान बच सकती थी जो एक भ्रस्टाचार के गद्दे का शिकार हो गए। पुलिस व् ट्रेफिक पुलिस द्वारा कई अभियान भी चलाए जाते है, मगर जब गड्ढा ही वजह बन जाएगा तो हेलमेट भी कुछ हद तक सेफ्टी दे पाएगा।

हाल में कोरबा के ग्राम तुमान के पास सड़क और पल निर्माण का कार्य चल रहा है, जिसमें बड़ी लापरवाही पूर्वक बड़ा गड्डा खोदकर यूंही छोड़ दिया गया है। जो एक बाइक सवार की मौत का भी कारण बन गई। मामले में थाना उरगा में धारा 304 34 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

मामला 16 जून का है जब अजय कुमार यादव उम्र 24 वर्ष थाना उरगा जिला कोरबा का ग्राम सेंद्रीपाली से मजदूरी करके अपने घर वापस लालमाटी की ओर जा रहा था। तभी तुमान पेट्रोल पंप के पास पड़ने वाले छोटे पुल के पास बी बी वर्मा कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य में बी बी वर्मा कंस्ट्रक्शन कंपनी के साइट इंचार्ज और अन्य के द्वारा सड़क एवम पुल के पास बिना किसी सुरक्षा घेरा के बड़ा सा गड्ढा इस तथ्य को जानते हुए कि यदि इस गड्ढे में कोई गिरेगा तो उसकी मौत हो सकती है खोदकर छोड़ दिया गया था। अजय मोटरसाइकिल से घर जाते वक्त उस गड्ढे में गिर गया, जिससे उसको गंभीर चोटें आईं, जिसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय कोरबा में भर्ती किया गया, जहां उपचार दौरान उसकी मौत हो गई।

मामले में जांच के बाद बी बी वर्मा कंट्रक्शन कंपनी के साइट इंचार्ज एवं अन्य के खिलाफ धारा 304 , 34 भादवि के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना किया जा रहा है। लापरवाही पूर्वक गड्ढा किसके आदेश पर खोदा गया एवं इनमें कौन कौन जिम्मेदार है इस तथ्य की जांच की जा रही है ।

viplav

viplav

    Next Story