Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Blessings Of Maa Lakshmi : सैलरी आने से पहले खाली हो जाती है जेब? तो जरूर अपनाये यह उपाय, माँ लक्ष्मी होगी प्रसन्न, कभी खाली नहीं होगा आपका पर्स...

Sharda Kachhi
26 July 2022 2:34 AM GMT
Blessings Of Maa Lakshmi
x

Blessings Of Maa Lakshmi : ऐसा सिर्फ कुछ लोगों के साथ नहीं बल्कि बहुत से लोगों के साथ होता कि उनकी सैलरी आने से पहले ही उनकी जेब खाली हो जाता है, या फिर उनके हाथ में पैसा नहीं टिकता, महीने के अंत-अंत में सारा पैसा खर्च हो जाता है या फिर …

Blessings Of Maa Lakshmi

Blessings Of Maa Lakshmi : ऐसा सिर्फ कुछ लोगों के साथ नहीं बल्कि बहुत से लोगों के साथ होता कि उनकी सैलरी आने से पहले ही उनकी जेब खाली हो जाता है, या फिर उनके हाथ में पैसा नहीं टिकता, महीने के अंत-अंत में सारा पैसा खर्च हो जाता है या फिर वो लोग कुछ भी शेविंग नहीं कर पाते है.जिसके बाद उन्हें बाकी दिनों में घर का खर्च चलाने के लिए दूसरों से मदद लेनी पड़ती है. लोगों को समझ नहीं आता कि आखिर उनके साथ ऐसा क्यों होता है. आखिर माता लक्ष्मी उनसे ही क्यों रूठी हुई रहती हैं. ज्योतिष शास्त्रियों का कहना है कि इसका राज उस इंसान की कुंडली में छिपा होता है. तो आइये आज हम आपको बताते है की ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमें ऐसा क्या करना चाहिए जिससे माँ लक्ष्मी न रूठे और उनकी कृपा हमेशा बनी रहे….

बुध ग्रह के हाथ में होता है आय-व्यय का नियंत्रण

ज्योतिष को जानने वाले विद्वानों के मुताबिक किसी भी इंसान की कुंडली का 11वां भाग आय को नियंत्रित रखता है. जबकि बुध ग्रह किसी जातक के आय-व्यय की क्षमता को अपने नियंत्रण में रखते हैं. अगर किसी वजह से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर हो जाती है तो जातक के पास धन ज्यादा देर नहीं टिक पाता और वह चाहकर भी बचत नहीं कर सकता.

रसोई को हमेशा साफ-सुथरा रखें

वास्तु शास्त्र में इस स्थिति का निदान भी बताया गया है. एस्ट्रोलॉजी के मुताबिक घर में रसोई को साफ-सुथरा और व्यवस्थित रखना चाहिए. इससे मां अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं. मां अन्नपूर्णा को मां लक्ष्मी का ही दूसरा रूप माना जाता है. ऐसा करने से आपके हाथ में पैसा रुकना शुरू हो जाएगा और महीने के आखिर तक आपकी जेब भरी रहेगी.

जरूरतमंदों को करते रहें दान-पुण्य

धर्म शास्त्रों के मुताबिक मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए समय-समय पर जरूरतमंदों को धन का कुछ अंश दान करते रहना चाहिए. ऐसा करने से पुण्य की प्राप्ति होती है, जिससे आपका घर सुख-समृद्धि से भरा रहता है और परिवार में लगातार धन का प्रवाह बना रहता है.

पैसे रखने की जगह को करें सही

घर में तिजोरी सही जगह न होने से भी आर्थिक तंगी झेलनी पड़ती हैं. इसके लिए आप तिजोरी को उत्तर या पूर्व दिशा में रखें. ऐसा करने से आपका बैंक बैलेंस बढ़िया बना रहता है और हाथ में भी पैसों की आना लगा रहता है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story