Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Update : आज भी छाये रहेंगे बादल, इन इलाको में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट...

Sharda Kachhi
25 July 2022 4:20 AM GMT
CG Weather Update
x

नई दिल्ली, Weather Update : देश के ज्यादातर हिस्सों में तब मानसून सक्रीय हो गया है, जिसके कारन कई इलाकों में बारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति भी बन गई है, वही रराजधनी दिल्ली में भी पिछले कुछ दिनों से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है. राजधानी दिल्ली समेत …

CG Weather Update

नई दिल्ली, Weather Update : देश के ज्यादातर हिस्सों में तब मानसून सक्रीय हो गया है, जिसके कारन कई इलाकों में बारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति भी बन गई है, वही रराजधनी दिल्ली में भी पिछले कुछ दिनों से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है. राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में उमस भरी गर्मी के बीच मौसम कुछ सुहावना है. दिल्ली के मौसम की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रह सकता है. IMD की मानें तो कुछ इलाकों में आज (सोमवार) भी हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, मॉनसून ट्रफ के उत्तर की ओर खिसकने की वजह से 27 जुलाई से भारत के उत्तरी भागों में बारिश की गतिविधियां बढ़ जाएंगी.

READ MORE :Weather Update : मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छत्तीसगढ़ सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना…

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. साथ ही, लखनऊ में आज आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश कि गतिविधियां देखने को मिलेंगी. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रहेगा. वहीं, गाजियाबाद में गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, हरियाणा, उत्तरी पंजाब, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और गुजरात क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 2 दिनों के दौरान गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है और उसके बाद बारिश की गतिविधियों में धीरे-धीरे कमी आएगी.

Next Story