Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Strike : न स्कूल खुलेंगे, न सरकारी दफ्तर, 80 से ज्यादा सरकरी कर्मचारी संगठन हड़ताल पर, नक्सलियों ने दिया समर्थन...

Sharda Kachhi
25 July 2022 5:59 AM GMT
Strike
x

रायपुर: छत्तीसग्रह में आज से सरकारी कर्मचारियों ने हड़ताल (Strike ) का ऐलान कर दिया है, ऐसा पहली बार होगा जब राज्य के गठन होने के बाद प्रदेश में एक हप्ते तक सरकारी काम ठप रहेगा,इस हड़ताल को नक्सलियों का समर्थन मिल रहा है, जिसके लिए नक्सलियों ने पर्चा भी जारी किया …

Strike

रायपुर: छत्तीसग्रह में आज से सरकारी कर्मचारियों ने हड़ताल (Strike ) का ऐलान कर दिया है, ऐसा पहली बार होगा जब राज्य के गठन होने के बाद प्रदेश में एक हप्ते तक सरकारी काम ठप रहेगा,इस हड़ताल को नक्सलियों का समर्थन मिल रहा है, जिसके लिए नक्सलियों ने पर्चा भी जारी किया है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले 25 से 29 जुलाई तक सरकारी अमला हड़ताल पर रहेगा। इन पांच दिनों में यदि सरकार की ओर से कोई सकारात्मक बातचीत नहीं होगी तो कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकते हैं। ऐसी स्थिति में लोगों की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडेरशन के संयोजक कमल वर्मा के मुताबिक फेडरेशन के बैनर तले सभी संगठन एकजुट हैं। सभी कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्यालय व विभाग प्रमुखों को अवकाश की सूचना दे दी है। अपनी मांगों के समर्थन में सभी एकजुट होकर प्रदर्शन करेंगे।

ऐसा इसलिए क्योंकि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के समान 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता और गृह भाड़ा भत्ते के लिए 80 से ज्यादा कर्मचारी संगठन हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान न स्कूल खुलेंगे, न ही सरकारी दफ्तरों में काम होगा। यहां तक कि अफसरों की गाड़ियों के लिए ड्राइवर भी नहीं मिलेंगे।

मांगें पूरी न होने पर अनिश्चिकालीन हड़ताल की चेतावनी

कबीरधाम टीचर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्रवंशी ने बताया कि छत्तीसगढ़ ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां केवल 22 प्रतिशत मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। कर्मचारियों को अभी भी साढ़े 6 साल पुराने 6वें वेतनमान के अनुरूप मकान किराया भत्ता मिल रहा है। इसके चलते कर्मचारियों को प्रतिमाह लगभग 4000 से 14000 रुपए की आर्थिक क्षति हो रही है। अगर मांग पूरी नहीं होती है, ताे कर्मचारी अनिश्चितकालीन आंदोलन के लिए तैयार हैं।

Next Story