Jaguar Sportscar : इस भारतीय क्रिकेटर ने ली जगुआर एफ-टाइप स्पोर्ट्सकार, खासियत जानकर रह जाएंगे आप हैरान

 

New Delhi : Jaguar Sportscar भारत की ओर से तेज गेंदबाज़ी करने वाले मोह्हमद शमी ने हाल में इंग्लैंड दौरा समाप्त किया और इस दौरान वह वनडे इतिहास में 150 विकेट लेने वाले तीसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए है। वह इस नए रिकॉर्ड का जश्न मनाते हुए, खिलाड़ी ने जगुआर एफ-टाइप स्पोर्ट्सकार खरीदी।

शमी ने हाल ही में इस कार को खरीदा है, जिसकी सोशल मिडिया पर तस्वीरें वायरल हो रही है। क्रिकेटर की FType काल्डेरा रेड रंग में बनी है, जबकि कार को 2.0 कूपे आर-डायनेमिक कहा जाता है, जिसकी कीमत रु. 98.13 लाख (एक्स-शोरूम) है।

खासियत जान उड़ जाएंगे होश 

जगुआर एफ-टाइप 2.0 कूपे वेरिएंट में 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जो 295 बीएचपी और 400 एनएम पीक टॉर्क बनाता है। इसको 8-स्पीड ZF ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। एफ-टाइप 5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड वी8 इंजन के साथ भी आती है। कूपे को एक तेज और आक्रामक डिज़ाइन दिया गया है, जबकि कैबिन को लेदर अपहोल्स्ट्री, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ जेएलआर का नया कनेक्टिविटी सूट और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के अलावा बहुत सारी लक्जरी मिलती है।

एफ-टाइप से पहले शमी ने हाल ही में रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 मोटरसाइकिल भी खरीदी थी। मोहम्मद शमी के लिए इंग्लैंड का दौरा विशेष रूप से अच्छा रहा, जहां उन्होंने 150 एकदिवसीय विकेट लेने के लिए अपना 80वां मैच खेला। वह इंडियन प्रीमियर लीग के प्रमुख गेंदबाजों में भी हैं और अब तक 93 मैचों में 99 विकेट ले चुके हैं। इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022 जीतने वाली गुजरात टाइटंस की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

JOIN TCP24NEWS WHATSAPP GROUP

Related Articles

Back to top button