Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CWG 2022 : Boxer Lovlina ने BFI पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, सोशल मीडिया पर जारी किया पोस्ट

viplav
25 July 2022 12:22 PM GMT
CWG 2022 : Boxer Lovlina ने BFI पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, सोशल मीडिया पर जारी किया पोस्ट
x

New Delhi : CWG 2022 भारत को टोक्यो चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जिताने वाली मुक्केबाज लवलीना ने बीएफआई पर जाबिर आरोप लगाए हैं। लोवलिवा ने आरोप लगते हुए कहा है कि इस आयोजन के लिए उनकी तैयारी लगातार प्रभावित हो रही है, क्योंकि उनके कोचों ने उन्हें टोक्यो में एक ऐतिहासिक पदक दिलाने …

New Delhi : CWG 2022 भारत को टोक्यो चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जिताने वाली मुक्केबाज लवलीना ने बीएफआई पर जाबिर आरोप लगाए हैं। लोवलिवा ने आरोप लगते हुए कहा है कि इस आयोजन के लिए उनकी तैयारी लगातार प्रभावित हो रही है, क्योंकि उनके कोचों ने उन्हें टोक्यो में एक ऐतिहासिक पदक दिलाने में मदद की थी, जिन्हें बिना किसी स्पष्टीकरण के हटा दिया गया था।

लवलीना ने पिछले साल टोक्यो खेलों में महिला वेल्टरवेट वर्ग में कांस्य पदक जीता था और बर्मिंघम में CWG 2022 में भारत के लिए एक प्रमुख पदक संभावना है।

लवलीना ने आगे आरोप लगाया कि उनकी कोच संध्या गुरुंग राष्ट्रमंडल खेलों में प्रवेश पाने में असमर्थ हैं और खेल शुरू होने से आठ दिन पहले ही उनका प्रशिक्षण बंद हो गया है।

ट्विटर के माध्यम से साझा किए गए एक नोट में, 24 वर्षीय ने कहा, “गहरे दुख के साथ, आज मुझे आपको सूचित करना पड़ रहा है कि मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। टोक्यो में पदक जीतने में मेरी मदद करने वाले कोचों को लगातार हटाया जा रहा है और मेरे प्रशिक्षण और प्रतियोगिताओं को लगातार बाधित किया जा रहा है।”

उन्होंने कहा, “उन (कोच) में द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता संध्या गुरुंग हैं। उनकी वजह से मुझे ट्रेनिंग और मानसिक प्रताड़ना के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभी, मेरी कोच संध्या गुरुंग राष्ट्रमंडल खेलों के गांव के बाहर खड़ी हैं और उन्हें अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। मेरे दूसरे कोच को भारत वापस भेज दिया गया है।”

फिलहाल इस वक्त मुक्केबाज लवलीना बोरगोहे भारतीय बॉक्सिंग टीम के साथ बर्मिंघम में मौजूद,हैं।

“यह मेरे बार-बार अनुरोध करने के बावजूद हुआ है और इसके परिणामस्वरूप, मुझे इस मानसिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि इन सबके बीच खेलों (CWG) पर कैसे ध्यान दिया जाए? मेरी विश्व चैंपियनशिप को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। मैं नहीं चाहता कि राजनीति के कारण मेरा राष्ट्रमंडल खेल प्रभावित हो। उम्मीद है कि मैं इस राजनीति से उबरूंगा और अपने देश के लिए पदक जीतूंगा। जय हिंद, ”उसने लिखा।

viplav

viplav

    Next Story